To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : सनबीम स्कूल की उपलाब्धियों में जुड़ा एक और नगीना, CATC-290 कैंप शुरू


बलिया। निरंतर अलग-अलग उपलब्धियों को प्राप्त कर चर्चा का केंद्र रहने वाला सनबीम स्कूल अगरसंडा ने अपने आंगन में एनसीसी के 400 कैडेटों की ATC-290 कैंप का आयोजन कर नई उपलब्धि अपने नाम दर्ज कराई है। 20 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर 2021 तक बलिया के अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल में एनसीसी के 400 कैडेटों का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण CACT-290 कैंप का आयोजन 93 यूपी बटालियन एनसीसी द्वारा किया गया है। इसका शुभारंभ शनिवार को 93 यूपी बटालियन के सीईओ कर्नल एम हनु राव ने किया।


प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के कमांडिंग आफिसर कर्नल एम हनु राव हैं। इसके अतिरिक्त इस शिविर में  डिप्टी कमांडर मेजर धनंजय सिंह ,क्वार्टर मास्टर मेजर सत्येंद्र कुमार पांडे, मेसिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट अजय प्रताप सिंह, समन्वयक सनबीम विद्यालय के एनओ एसके चतुर्वेदी, सीटीओ सनबीम पंकज सिंह जेसीआई निकिता पाठक की महत्वपूर्ण सहभागिता है। इस प्रशिक्षण शिविर में समस्त प्रतिभागी कैडेटों को प्रशिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रकार के कौशलों में पारंगत किया जाएगा, जिसमें हथियारों का उचित प्रयोग, मैप रीडिंग, बैटल क्राफ्ट, पीटी-परेड व नेतृत्व कुशलता आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण प्रतिदिन प्रातः 6:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक लगातार दिया जाएगा।  


शिविर के प्रथम दिन प्रांगण में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कर्नल राव द्वारा की गई। कर्नल राव ने शिविर को सफल बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण लोगों को अग्रिम बधाई दी। इस सम्मेलन में समस्त कैडेडो ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि शिविर में सभी सुविधाओं का उचित प्रबंध तथा कोविड के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। शिविर के संदर्भ विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय तथा सचिव अरुण कुमार सिंह ने विद्यालय प्रांगण में यह  कार्यक्रम शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। 


विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि यह विद्यालय के लिए अत्यंत गौरव की बात है कि एनसीसी का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ है। शिविर को सफल बनाने में विद्यालय प्रबंधन समस्त सहायता उपलब्ध कराएगा।प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा ने समस्त कैडेटों को शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Post a Comment

0 Comments