To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

खंड शिक्षा अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार, ये है पूरा मामला


लखनऊ। गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने शिक्षक से घूस लेते खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। मनोज कुमार सिंह बतौर खंड शिक्षा अधिकारी सल्टौआ में तैनात थे। इन्होंने शिक्षक से उपस्थिति बनाने के लिए 10 हजार रुपये की मांग की थी।
शिक्षा क्षेत्र सल्टौआ के प्राथमिक विद्यालय बरौहा में तैनात शिक्षक गौरव त्रिपाठी को निरीक्षण में अनुपस्थित दिखाकर खंड शिक्षा अधिकारी ने 10 हजार रुपये मांगे थे। शिक्षक गौरव त्रिपाठी 7000 रुपये देने को तैयार थे, लेकिन साहब को कम पैसा मंजूर नहीं था। इससे परेशान शिक्षक ने गोरखपुर विजिलेंस टीम से शिकायत की। इंस्पेक्टर शिवाजी राव के नेतृत्व में टीम ने बुधवार की शाम को शहर के मड़वानगर टोल प्लाजा के पास स्थित आवास से खंड शिक्षा अधिकारी को रिश्वत के रुपये के साथ दबोच लिया। मार्च 2021 में चयनित होने के बाद गोरखपुर निवासी मनोज कुमार सिंह की पहली तैनाती बस्ती के सल्टौआ ब्लाक में बतौर खंड शिक्षा अधिकारी हुई थी। विजिलेंस टीम में इंस्पेक्टर जयविजय सिंह, शैलेंद्र कुमार के अलावा कांस्टेबल प्रदीप यादव, ईश्वर नरायन और सुभाष चंद्र शामिल रहे।

ये है मामला
शिक्षक गौरव त्रिपाठी के मुताबिक, वे 28 अगस्त को आकस्मिक अवकाश पर थे, जिसकी सूचना रजिस्टर में दर्ज थी। उन्होंने बीईओ को भी अवगत करा दिया था। उसी दिन खंड शिक्षा अधिकारी उनके विद्यालय पर पहुंचे और रजिस्टर में ओवरराइटिंग कर न सिर्फ उन्हें अनुपस्थित किये, बल्कि बुलाकर 10 हजार रुपये की मांग की। 

Post a Comment

0 Comments