To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : आशीष की ऊंचाई को ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल ने दी बुलंदी, खुशी से झूमी बागी धरती


बलिया। ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल ने जिले के सुप्रसिद्ध रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी को राष्ट्रीय सचिव मनोनित किया है। इसकी घोषणा वाराणसी के पराड़कर भवन में ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल की दो दिवसीय अधिवेशन में की गयी। इससे रंगकर्मियों, कलाकारों व साहित्यकारों में हर्ष व्याप्त है।राष्ट्रीय सचिव मनोनित होने के बाद लौटे रंगकर्मी व रंग निर्देशक आशीष त्रिवेदी ने बताया कि ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल कला और कलाकारों के संरक्षण और उनकी बेहतरी के लिए काम करने वाली संस्था है। इसमें रंगमंच के अलावा साहित्य, सिनेमा, संगीत और ललित कला से जुड़े कलाकार भी शामिल हैं। कहा कि साहित्य कला और संस्कृति ही किसी समाज को बेहतर बनाती है, लेकिन दुर्भाग्यवश ये चीजें किसी भी सरकार के एजेंडे में नहीं है। कला और कलाकार दोनों ही उपेक्षित हैं। 

इस संस्था के माध्यम से हमारी कोशिश होगी कि हम कलाकारों के हित के साथ कला के संरक्षण के लिए साझा प्रयास से कुछ बेहतर कर सकें। वाराणसी के वरिष्ठ रंगकर्मी सलीम राजा काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और धनबाद के रंगकर्मी संजय भारद्वाज आरोही महासचिव हैं। त्रिवेदी ने बताया कि जल्द ही प्रदेश और जनपद स्तर पर कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा। बताते चलें कि  आशीष त्रिवेदी विगत बीस वर्षों से रंगमंच पर लगातार सक्रिय हैं। इस दौरान संकल्प साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था का गठन कर दो दर्जन से अधिक नाटकों का निर्देशन कर देश के प्रमुख नाट्य समारोहों में उसकी प्रस्तुति की है। आशीष त्रिवेदी भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित स्वयं रंगमंच पर एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में भी स्थापित हैं। 

साहित्य कला और संस्कृति के लिए समर्पित भाव से काम करने वाले आशीष त्रिवेदी को इंडिया कल्चरल काउंसिल का राष्ट्रीय सचिव मनोनित किए जाने पर जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ जनार्दन राय,  डॉ राजेंद्र भारती, डॉ गणेश पाठक, डॉ. निशा राघव, डॉ. कुंवर अरूण सिंह, उमेश सिंह, उपेन्द्र सिंह, शालिनी श्रीवास्तव, डा. कादम्बिनी सिंह, भानु प्रताप सिंह, विजय प्रकाश पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्र, अरविंद गुप्ता, आनन्द कुमार चौहान, ट्विंकल गुप्ता, मुकेश चौहान, अनुपम पाण्डेय इत्यादि जनपद के साहित्यकारों, बुद्धिजीवियों और कलाकारों ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Post a Comment

0 Comments