To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : अभिनय प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन, जानें इसके फायदे


बलिया। 30 दिवसीय अभिनय प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन बुधवार को मिश्र नेवरी स्थित साहित्यिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था संकल्प के मिश्र नेउरी स्थित कार्यालय पर जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक निदेशक डॉ. गणेश पाठक व वरिष्ठ रंगकर्मी प्रो. राम सुंदर राय ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

मुख्य अतिथि डॉ. गणेश पाठक ने कहा कि इस तरह की कार्यशाला आयोजन का अपना विशेष महत्व होता है। कार्यशाला में कम समय में बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलता है। बलिया जैसी जगह पर संकल्प का यह प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है। अभिनय प्रशिक्षण व्यक्तित्व विकास में भी सहायक सिद्ध होता है। अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ रंगकर्मी रामसुंदर ने कहा कि बाकी कलाओं की तरह अभिनय भी सीखा जा सकता है। अभिनय सीखने के बाद रंगमंच और सिनेमा के क्षेत्र में तो कैरियर बनता ही है। इसके अलावा व्यक्ति के संपूर्ण विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

संकल्प संस्था के सचिव व कार्यशाला निर्देशक आशीष त्रिवेदी ने कहा कि 30 दिवसीय कार्यशाला में रंगमंच और सिनेमा में किये जाने वाले अभिनय की बारीकियां बताई जायेगी। संवाद, चेहरे का भाव, आंगिक भाषा के अलावा कैमरा तकनीक और व्यक्तित्व विकास के बारे में भी विस्तार से बताया जाएगा। कार्यशाला समापन पर प्रतिभागियों को नाट्य प्रस्तुति के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। 

कार्यशाला प्रतिदिन सुबह आठ बजे से 11 बजे तक चलेगा। इसमें 14 वर्ष से ऊपर के लड़के लड़कियां भाग ले सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 सितम्बर है। इस अवसर पर  रंगकर्मी आनन्द कुमार चौहान, ट्विंकल गुप्ता, अनुपम पाण्डेय, मुकेश चौहान, आलोक कुमार, राहुल रावत, संस्कृति, प्रकृति इत्यादि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments