To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड से कुंवर रंजीत सिंह को मिला Certificate of Commitment सम्मान, बढ़ा बलिया का मान


बलिया। 'नीयत साफ हो जिनकी उनके कदमों में जमीं होती है, आसमां में उड़ने वालों को कब सितारों की कमी होती है।' इन पंक्तियों को सच साबित कर दिखाया है कुंवर रंजीत सिंह ने। मध्य प्रदेश के इंदौर ट्राफिक पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल तैनात कुंवर रंजीत सिंह को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड, लंदन ने Certificate of Commitment सम्मान से सम्मानित किया है। कर्त्तव्य के प्रति हमेशा सजग और सक्रिय रहने वाले बागी धरती के इस लाल को यह पुरस्कार वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान विशेष तरीके से लोगों में सुरक्षा की भावना जागृत करने के साथ ही कर्तव्य-पथ पर ईमानदारी के साथ डटे रहने पर मिला है।


हल्दी गांव निवासी स्व. नगीना कुंवर के पौत्र व शिवजी कुंवर के पुत्र कुंवर रंजीत सिंह की सोच हमेशा कुछ नया करने की रहती है।अपनी विशेष शैली में ट्राफिक कंट्रोल करने के लिए कुंवर रंजीत सिंह न सिर्फ ऑफलाइन, बल्कि ऑनलाइन भी सक्रिय रहते है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म U-ट्यूब तथा Facebook पर ख्यातिलब्ध रंजीत युवाओं में काफी लोकप्रिय है। अपनी नई सोच और नई उर्जा के बदौलत रंजीत ने यह साबित किया है कि कला और प्रसिद्धि किसी पद की मोहताज़ नहीं होती। यदि आपके अंदर ज़ज्बा है तो आप जरूर आसमान चुमेंगे। आपको रंजित के बावत यह जानकर खुशी होगी कि ये डांस इंडिया डांस में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले फिल्मी दुनिया का उभरता सितारा कुंवर अमर के बड़े भाई है। रंजित को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड, लंदन द्वारा Certificate of Commitment सम्मान मिलने से न सिर्फ गांव, बल्कि पूरे जनपद में हर्ष का माहौल है।

रंजित को बधाई
कुंवर रंजित सिंह को Certificate of Commitment सम्मान मिलने पर सनबीम स्कूल अगरसंडा, बलिया के निदेशक डॉ. कुंवर अरूण सिंह ने खुशी जाहिर की है। कहा कि रंजित ने यह साबित किया है कि मिशन में सफल होने के लिए अपने लक्ष्य के प्रति एकचित्त भाव से समर्पित हुए बगैर किसी को कुछ नहीं मिलता। रंजित को बधाई।

Post a Comment

0 Comments