To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : गैरहाजिर चार अधिकारियों का डीएम ने रोका वेतन, इन 6 अफसरों से स्पष्टीकरण तलब


बलिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सदर तहसील में जनता की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर कुल 82 शिकायती पत्र आए, जिनमें कुछ का मौके पर निस्तारण कराया गया। शेष शिकायतों को जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को इस निर्देश के साथ सौंपा कि निस्तारण समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक कर दिया जाए।
समाधान दिवस के दौरान चार अधिकारी गैरहाजिर थे, जिनकी वजह से शिकायतों के निस्तारण में दिक्कत हुई। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए परियोजना अधिकारी (डूडा), जिला सेवायोजन अधिकारी, महाप्रबंधक उद्योग केंद्र व जिला खाद्य विपणन अधिकारी का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया।

समाधान दिवस में राशन, पेंशन, अवैध कब्जे, भूमि विवाद आदि से जुड़ी समस्याएं ज्यादातर आई। जिलाधिकारी ने सभी फरियादियों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी से शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीएफओ श्रद्धा यादव, एसडीएम जुनैद अहमद, डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडेय सहित जनपद स्तरीय अधिकारी थे।

छह अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब
जिलाधिकारी अदिति सिंह ने पिछले समाधान दिवसों में शिकायतों के निस्तारण की भी समीक्षा की। इसमें कई विभाग की शिकायतें लम्बित पड़ी थी, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ईओ नगरपालिका बलिया, बीएसए, चकबंदी अधिकारी बलिया, विकास खंड गड़वार, सोहांव व हनुमानगंज के बीडीओ को नोटिस देकर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। समय से स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

Post a Comment

0 Comments