To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया के नये एसपी : 2012 बैच के तेज-तर्रार IPS अफसर है राजकरन नैय्यर


बलिया। एसपी डॉ. विपिन ताडा का स्थानांतरण गोरखपुर एसएसपी के पद पर हुआ है, जिसे उनकी उपलब्धियों से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, पुलिस मुख्यालय से संबद्ध आईपीएस राजकरन नैय्यर को बलिया का एसपी बनाया गया है। जौनपुर व गोंडा एसपी के साथ ही एटीएस में सेवा दे चुके राजकरन नैय्यर 2012 बैच के आईपीएस अफसर हैं। इनकी गिनती तेज-तर्रार अफसरों में की जाती है। नए एसपी को लेकर पुलिस महकमे में चर्चाएं हो रही है।

मूल रूप से हरियाणा के फरीदाबाद निवासी राजकरन नैय्यर ने बायोटेक्नोलॉजी में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) और नैनो टेक्नोलॉजी में मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग (एमई) की पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जौनपुर में बतौर एसपी रहे राजकरन नय्यर, भेष बदल कर बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंच गए। वहां नौबत ऐसी बनी की थानाध्यक्ष को सस्पेंड करना पड़ा। 

सितंबर 2020 में जौनपुर के एसपी बनने के बाद राजकरन नय्यर के काम करने के इस तरीके ने सबका ध्यान खींच लिया। दिसंबर 2020 की किसी रात को एसपी नय्यर सिकरारा थाने में बाइक चोरी की रपट लिखाने पहुंचे। पीड़ित के भेष में पहुंचे एसपी नय्यर से एसओ अंगज तिवारी ने ऐसे और इतने सवाल पूछे कि जैसे पीड़ित ने ही बाइक चुराई हो। थानेदार के इस व्यवहार से नाराज एसपी ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया।

एसपी इसके बाद मछलीशहर कोतवाली भी गए थे, तब पिकेट पर गायब मिले दो सिपाहियों को एसपी ने निलंबित किया था। तेज तर्रार छवि वाले नैय्यर को पश्चिम बंगाल कैडर आवंटित किया गया था, लेकिन केंद्र सरकार ने 2017 में उन्हें उत्तर प्रदेश कैडर में स्थानांतरित कर दिया। राज करन अय्यर मार्च 2019 में आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के पुलिस अधीक्षक बनाए गए थे। 

Post a Comment

0 Comments