To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति को लेकर महिला प्रधान की अनूठी पहल, हो रही सराहना


बलिया। ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति को लेकर जहां कई प्रधान ऊहापोह की स्थिति में है, वहीं एक महिला प्रधान अनूठी पहल कर वाहवाही बटोर रही है। बेलहरी ब्लाक की ग्राम पंचायत हल्दी की प्रधान लालमुनी देवी द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर नियुक्ति की अधिसूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। अधिसूचना में प्रधान लालमुनी देवी ने ग्राम पंचायत के सभी कार्य कुशल युवाओं से आवेदन करने की अपील की है। साथ ही विश्वास दिलाई है कि ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति निष्पक्ष चयन करेगी।

प्रधान द्वारा जारी अधिसूचना
आवश्यक सूचना/डाटा एंट्री ऑपरेटर नियुक्ति की अधिसूचना
ग्राम पंचायत हल्दी 

प्रिय ग्रामवासियों,
उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश के अनुसार प्रत्येक ग्राम पंचायत में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति होनी है, जो 10वीं और 12वीं के सर्वाधिक औसत अंक के आधार पर होगा। 02 से 17 अगस्त तक जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, विकास खंड कार्यालय, ग्राम पंचायत कार्यालय पर फार्म भर कर संबंधित कागजात के साथ जमा करके पावती रसीद ले लेना है। ग्राम पंचायत जिस केटेगरी में पंचायत चुनाव के लिए आरक्षित थी, उसी वर्ग का आवेदन स्वीकार किया जाएगा। आयु सीमा 18 से 40 सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी के लिए, जबकि पिछड़ा और अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अभ्यर्थी के लिए 5 वर्ष की छूट के साथ 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति औसत बनाकर जिला स्तर पर सूची भेजेगी, जो सबसे अधिक औसत का अभ्यर्थी होगा। उसका चयन मुख्य विकास अधिकारी सचिव एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति के सदस्यों द्वारा साक्षात्कार के आधार पर होगा। आप सभी कार्य कुशल लोग, जिन्हें कंप्यूटर की अच्छी जानकारी हो वह अपना आवेदन जरूर भरें। 30 जुलाई से फार्म निर्धारित स्थानों पर मिल रहा है। जिन्हें फार्म की आवश्यकता है, वह मुझसे भी संपर्क कर फार्म प्राप्त करें और अपना आवेदन जरूर करें। मैं आपको विश्वास दिलाती हूं की ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति निष्पक्ष चयन करेगी।

लालमुनी देवी पत्नी धनंजय कुंवर
प्रधान
ग्राम पंचायत हल्दी, बेलहरी, बलिया

Post a Comment

0 Comments