To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों के लिए बीएसए ने जारी की गाइडलाइन


बलिया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में पढ़ाई शुरू कराने की दिशा में विभागीय तैयारी शुरू कर दी गई है। 23 अगस्त से कक्षा छह से आठ तक तथा एक सितंबर से एक से पांच तक की कक्षाएं स्कूलों में चलेंगी। विद्यालयों में शिक्षण कार्य प्रारम्भ किये जाने को लेकर बीएसए शिवनारायण सिंह ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों व समस्त वार्डेन (कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय) को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। 

बीएसए ने कहा है कि कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालयों में पठन-पाठन भौतिक रूप से प्रारम्भ किये जाने के लिए सम्यक विचारोपरान्त परिषदीय, मान्यता प्राप्त एवं अन्य बोर्ड से संचालित विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों का शिक्षण कार्य 23 अगस्त 2021 एवं कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों का शिक्षण कार्य एक सितम्बर से भौतिक रूप से प्रारम्भ किये जाने का निर्देश दिया गया है। 

इस दिशा में महानिदेशक स्कूल शिक्षा से मिले निर्देश के क्रम में बीएसए ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत विद्यालय स्तर पर प्रोटोकाल एवं गाइडलाइन यथा सोशल डिस्टेन्सिग, मास्क लगाना एवं नियमित अन्तराल पर शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को हाथ धोना, साफ-सफाई रखना आदि का अनुपालन प्रधानाध्यापक एवं विद्यालय प्रबन्ध समिति द्वारा सुनिश्चित कर ली जाय। यह भी सुनिश्चित हो ले कि विद्यालय परिसर में गंगा एवं घाघरा की बाढ अथवा अति दृष्टि से जल जमाव या जर्जर भवन, छत की सीडन न हो। छात्र-छात्राओं को पानी सूखने/ प्रभावी व्यवस्था किये जाने एवं अर्जर भवनों से दूर रखें। 

Post a Comment

0 Comments