To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बाढ़ पीड़ितों को 'राहत' पहुंचाने में जुटी सूर्यभान सिंह की कई टीमें


बैरिया, बलिया। गरीबों को देखकर जिसका दिल द्रवित हो, वही असली समाजसेवी है। यह अदा सपा के वरिष्ठ नेता सूर्यभान में विद्यमान है, जिसके कई उदाहरण है। जब-जब बैरिया विधानसभा में कोई आपदा या किसी गरीब और असहाय पर पहाड़ टूटता  हैं, तब-तब सुर्यभान सिंह उनकी सहायता के लिए खड़े हो जाते हैं। इस समय बाढ़ व कटान पीड़ितों के लिए भोजन कैम्प चलवा रहे है। 

बैरिया विधानसभा में गंगा और घाघरा नदी में आई बाढ के बाद उत्पन्न भयावह स्तिथि के बाद सुर्यभान सिंह ने मुख्यमंत्री से हर संम्भव सहयोग की मांग करते हुए दुबेछपरा और सिताबदियरा में कैम्प लगाकर भोजन का पैकेट वितरण करवाना शुरु कर दिया। बाढ़ से लगभग 80% आबादी बंधे के अन्दर फंसे लोगों तक नाव से घर-घर भोजन का पैकेट पहुंचाने के लिए कई टीमो का गठन कर सहयोग कर रहे हैं।


कोरोना काल के समय अस्पतालो में  आक्सीजन की कमी से मौत होने पर आक्सीजन सिलेंडर से लेकर आक्सीजन तैयार करने की मशीन अपने नीजी खर्चे पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा व मुरलीछपरा में लगवा दिए। कोरोना काल के दौरान ग्राम पंचायत की चुनाव ड्यूटी में मरने वाले शिक्षकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की सहयोग राशि की सहायता आम बात हैं। किसी भी तरह की घटना और दुर्घटना होते ही सरकार की सहयोग राशि से पहले सुर्यभान सिंह की सहयोग पहुंच जाती हैं। 

धन और पद बैरिया विधानसभा में बहुत लोगो के पास हैं। लेकिन गरीब और असहायों के मदद के लिए चलने की क्षमता सूर्यभान में ही दिखती हैं। समय पर समाजसेवा कर गरीबों और असहायों के मसीहा बन जाते है। सूर्यमान सिंह ने बताया कि मेरे आदर्श जयप्रकाश नारायण है। उन्हीं से प्रेरणा लेकर मै समाज सेवा करता है। मैने युवाओं के बल पर द्वाबा के सभी बाढ़ पीड़ित स्थानों पर भोजन पैकट का वितरण कराना शुरु कर दिया है। भोजन पैकेट वितरण के लिए कई टीमें कार्य कर रही है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments