To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

सांसद की पहल : जिला अस्पताल की तर्ज पर विकसित होगी बलिया की यह सीएचसी


बैरिया, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा को जिला अस्पताल की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। अस्पताल में मरीजों के लिए सारी सुविधाएं शीघ्र ही मुहैया करा दी जाएगी। प्रयास है कि किसी भी गंभीर रोगी को वाराणसी या पटना न जाना पड़े। उक्त उद्गार सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के है।

सोमवार को सोनबरसा अस्पताल में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ तन्मय कक्कड़ के साथ बैठक व निरीक्षण कर अस्पताल की एक-एक कमियों को दूर करने पर विचार विमर्श के दौरान कही। सांसद ने बताया कि शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन सोनबरसा मे होगा। जांच के लिए अनेको मशीन अस्पताल में उपलब्ध कराई गई हैं। उनके टेक्नीशियन शीघ्र ही तैनात होंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी डॉ देव नीति सिंह को अतिरिक्त प्रभार के तौर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा का नोडल अधिकारी भी नामित किया गया है। सांसद ने सोनबरसा में चार कमरों का आईआईएसयू, आयुर्वेद, होम्योपैथिक चिकित्सक की तैनाती व रोजाना महिला चिकित्सक की भी सेवा बहाल करने का निर्देश सीएमओ को दिया।सीएमओ ने सारी व्यवस्था उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। बताया कि सोनबरसा में 100 बेड का बनने वाला हॉस्पिटल छः महीने के भीतर बन जाये, इसके लिए मैं पुरजोर प्रयास कर रहा हूं। 


एंबुलेंस की सेवा पर नाराजगी जताते हुए सांसद सीएमओ को निर्देशित किया कि जिले में 120 एंबुलेंस संचालित हैं। जिस एजेंसी के माध्यम से एंबुलेंस चल रही हैं उन्हें हटाकर दूसरी एजेंसी को एंबुलेंस संचालन का जिम्मेदारी दे दिया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि मेरे राजनैतिक जीवन का उद्देश्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर व्यवस्था कायम करना है। इसके लिए मैं कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। 

सांसद ने सीएचसी को लिया है गोद
सोनबरसा अस्पताल को संसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने गोद लिया है। इस कारण उन्होंने जिला अस्पताल के तर्ज पर सोनबरसा अस्पताल को विकसित करने के लिए रोजाना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से विचार-विमर्श कर रहे हैं। बैठक के दौरान डॉ विजय यादव, मुख्य फार्मासिस्ट एनएन शुक्ला, ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, डॉ विजय यादव, प्रधान प्रतिनिधि राज किशोर यादव आदि मौजूद रहे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments