To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : समीक्षा के दौरान बीएसए समेत सभी अधिकारियों सीडीओ ने दिये यह निर्देश


बलिया। जनपद स्तर पर स्वीप कार्यक्रम को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने स्वीप कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर कार्ययोजना की समीक्षा की। सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि स्वीप कार्यक्रम मुख्यालय व तहसील स्तर पर कराया जाए।

जिले में 2566 बीएलओ तैनात हैं, जिसमें बीएलओ के माध्यम से 80 वर्ष से अधिक दिव्यांग व्यक्तियों को चिन्हित कर मतदाताओं की सूची उपलब्ध करायी जाए। बीएसए को निर्देश दिया कि मतदाता साक्षरता का गठन किया गया है, जिसमें इंटर कॉलेज को चिन्हित कर इसकी सूची उपलब्ध कराया जाए। मतदाता जागरूकता का प्रशिक्षण कराने के लिए विद्यालय को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराने को कहा। 

18 से 19 वर्ष के युवाओं के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराने के लिए बूथ चिन्हित कर लिया जाए।

नेहरू युवा केंद्र के अधिकारी को निर्देश दिए कि मतदाता जागरूकता कराने के लिए 150 केन्द्र स्थापित है, जिसमें किस गांव में कार्यक्रम किया जाना है। इसकी तिथिवार सूची पहले तैयार कर लिया जाय। 06 अक्टूबर को नेहरू युवा केंद्र द्वारा प्रत्येक गांव में चौपाल लगाकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया जाय। इसकी पहले से कार्ययोजना तैयार कर लिया जाए। राजकीय इंटर कॉलेज में रंगोलियां, भाषण अन्य कार्यक्रम व 27 अक्टूबर को एनसीसी, स्काउट गाइड के माध्यम से कार्यक्रम कराया जाए। 28 अक्टूबर को जिला क्रीड़ा अधिकारी द्वारा मैराथन दौड़ कराया जाए। मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज में मतदाता क्लब साक्षरता को जागरूक किया जाए।

सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्रों में महिलाओं का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराए जाने के लिए एक टीम गठित किया जाय। इस टीम के माध्यम से कार्यक्रम तहसील व ब्लाक स्तर पर मतदाता कराया जाय।  बैठक में एडीएम रामआसरे, एसडीएम बेल्थरारोड सर्वेश यादव, एसडीएम सिकंदरपुर प्रशांत कुमार, एसडीएम सदर जुनैद अहमद, तहसीलदार सदर गुलाब चंद्र, एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य, बीएसए शिवनारायण सिंह के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments