To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, काटी गई बिजली


हल्दी, बलिया। गंगा नदी के जलस्तर में लगातार हो वृद्धि से राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के दक्षिण बसे क्षेत्र के लोग दहशत में रात गुजारने को विवश हो रहे हैं। जल वृद्धि होने के चलते सोमवार को सुजनीपुर, रेपुरा, हरिहरपुर, जवही नई बस्ती, बहादुरपुर, राजपुर, नेमछपरा, चैनछपरा, बजरहा, हांसनगर, उदवंतछपरा, नन्दपुर, हल्दी, भरसौता, बन्धुचक, बाबूबेल आदि गांव पूरी तरह बाढ़ की पानी से घिर चुका है। इसके कारण लोग दहशत में जीवन जीने को मजबूर हैं। बाढ़ की डर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोग अपने जरूरी सामानों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के प्रयास में लगे हुए हैं। 

लोगों ने बताया कि अगर इसी तरह तेजी से जल में वृद्धि होती रही तो क्षेत्र के सारे गाँव डूब जाएंगे। बारिश की वजह से हमलोग और परेशान है। बादिलपुर मोड़, गायघाट, मझौवा, रामगढ़ आदि स्थानों पर बाढ़ का पानी एनएच 31 को पार करने के कगार पर है, जिसको बचाने व रोकने के लिए विभाग द्वारा दिनरात कार्य किया कराया जा रहा है। 

इन गांवों की कटी बिजली
गंगा नदी में बढ़ाव को देखते हुए विद्युत विभाग द्वारा दीघार उपकेंद्र से सुघरछपरा, श्रीनगर, केहरपुर, रामगढ़ ढाला, गंगौली, मझौवां, मठिया तथा दुबहर उपकेंद्र से बजरहॉ, चैनछपरा, नवका गांव, डमरछपरा, बबुरानी, हांसनगर व विद्युत उपकेंद्र सोनवानी के हल्दी पश्चिम टोला, हृदयचक, हांसनगर, भदवरिया टोला, बगीचाटोला, पाण्डेय टोला आदि गांवों की विद्युत सप्लाई काट दी गयी है।

एके भारद्वाज

Post a Comment

0 Comments