To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : युवाओं के बेहतर भविष्य को लेकर डीएसइयू की कुलपति डॉ निहारिका ने कही ये बात


दुबहड़, बलिया। क्षेत्र के बंधुचक नगवां स्थित रघुपति आदर्श संस्कृत इंटर कॉलेज के प्रांगण में सृजन वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में 'अपने सपनों का कैरियर बनाने में अनुशासन के कुछ स्तर क्यों महत्वपूर्ण है?' विषय पर जुम एप्लीकेशन के माध्यम से बेबिनार का आयोजन किया गया।


बेबिनार में डीएसइयू के कुलपति डॉ निहारिका बोहरा ने कहा कि वर्तमान युवाओं विशेषकर महिलाओं के सुनहरे भविष्य एवं उत्तम कैरियर के लिए जीवन में कठोर अनुशासन का पालन नितांत आवश्यक है। वर्तमान भारत के वर्तमान युवा यदि अनुशासन के महत्व को समझें तो शिक्षा के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों सहित नौकरी के क्षेत्रों में भी उन्नति के शिखर पर पहुंच सकते हैं। अनुशासन जीवन में उन्नति के पथ पर अग्रसर होने में रुचि पैदा करता है। 

ज्ञात हो कि सृजन वेलफेयर सोसाइटी एक गैर सरकारी संगठन है, जो विशेषकर महिलाओं को सामाजिक, शैक्षिक एवं आर्थिक रूप से संबल देकर सशक्तिकरण प्रदान करता है। यह संगठन विशेषकर महिलाओं के लिए शैक्षणिक संस्थान खोलने के मिशन पर कार्यरत है। बेबिनार में मुख्य रूप से शिखा शर्मा, शीला, रेखा सिंह, रीना रॉय, इंदू गुप्ता, नीलू, अंजू यादव सहित लगभग दो सौ युवा महिलाओं ने भाग लिया। संचालन शालकीराज ने किया।

Post a Comment

0 Comments