To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : चंदा की दर्दनाक मौत, सड़क पर पब्लिक ; जिम्मेदार पर मुकदमा


बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राज मार्ग 31 से सटे मठ योगेंद्र गिरी नई बस्ती गांव में जमीन पर टूट कर गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से चंदा देवी (25) पत्नी अनंत शाह की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर रखकर सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे कोतवाल राजीव कुमार मिश्र ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराने के साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पति की तहरीर पर पुलिस ने बिजली विभाग के अवर अभियंता विनोद कुमार भारद्वाज, लाइनमैन व अन्य कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 
उल्लेखनीय है कि चंदा देवी शुक्रवार की सुबह शौच के लिए खेत में जा रही थी, तभी पहले से टूट कर गिरे बिजली के तार की चपेट में आ गई। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिनों से बिजली का तार टूट कर गिरा हुआ था, जिसे ठीक करने के लिए कई बार लाइनमैन और जेई से आग्रह किया गया था। लेकिन विभाग तार को ठीक नहीं कराया। नतीजतन यह दुर्घटना हो गयी।

सांसद के हस्तक्षेप पर हुई कार्रवाई
सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के हस्तक्षेप पर अधीक्षण अभियंता विद्युत आरके जैन ने मृतक आश्रितों को पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। वही, अवर अभियंता विनोद कुमार भारद्वाज को कार्य  में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित करने की बात कही। लाइनमैन की भी सेवा समाप्त हो सकती है। सांसद ने कहा है और जो भी संभव होगा, मृतक परिवार को मदद पहुंचाई जाएगी।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments