To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : प्रार्थना पांडेय बनी महिला शिक्षक संघ की ब्लाक अध्यक्ष, बोली...


दुबहर, बलिया। जिले में महिला शिक्षक संघ सभी शिक्षा क्षेत्रों में अपनी टीम गठित करने को लेकर सक्रिय है। इसी कड़ी में दुबहर में महिला शिक्षक संघ की कार्यकारिणी रविवार को गठित हुई। बीआरसी दुबहर के एपीजे अब्दुल कलाम हाल में आयोजित चुनाव में दुबहड़ का अध्यक्ष प्रार्थना पांडेय को सर्वसम्मति से चुन लिया गया। 

जिला पदाधिकारियों की देखरेख में ब्लॉक कमेटी के हुए चुनाव में संध्या वर्मा को उपाध्यक्ष, रीता केसरी को महामंत्री, लक्ष्मी गुप्ता को संयुक्त मंत्री, संगीता वर्मा को संगठन मंत्री, तबसुम को सह संगठन मंत्री चूना गया। वहीं, निधि मिश्रा कोषाध्यक्ष, सोनम दुबे मीडिया प्रभारी तथा पूनम मिश्रा, ममता पांडेय, संगीता पांडेय, श्वेता पांडेय, दीपमाला यादव, अनीता तिवारी, संगीता वर्मा व पूजा यादव को महिला मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। 

दुबहर महिला शिक्षक संघ की नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रार्थना पांडेय ने कहा कि महिला संगठन की आवश्यकता बहुत लंबे समय से थी। महिला शिक्षको की समस्याओं को सही रूप में प्रस्तुत करने के लिए अभी तक कोई बेहतर मंच नहीं मिला था। आज हम सभी महिलाएं इस मंच के माध्यम से अपनी समस्याओं को लेकर अग्रसर होंगी। चुनाव पर्यवेक्षक व महिला शिक्षक संघ की वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष श्रीमती विजेता सिंह ने कहा कि ब्लॉक स्तर के गठन का कार्य प्रारंभ हो चुका है। सभी ब्लॉक में गठन शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कार्य प्रदेश महिला अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना मौर्या के अथक प्रयास से संभव हुआ है। 

जिला अध्यक्ष श्रीमती रंजना पांडे ने कहा कि यह संगठन अभी गठन की प्रारंभिक अवस्था में है। इसी तरह गठन की प्रक्रिया पूरे ब्लॉक में पूर्ण होने के पश्चात संगठन अपने आप मजबूत हो जाएगा। श्रीमती अनु सिंह ने कहा कि हम सभी महिलाएं अपने कार्य के प्रति सजग और समर्पित हैं। उपाध्यक्ष मंदाकिनी द्विवेदी ने दुबहड़ की सभी महिला शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर जिले महामंत्री सिंपल चौरसिया, विभा श्रीवास्तव, सत्यमबदा त्रिपाठी, रमता देवी, श्यामदुलारी देवी एवं मीडिया प्रभारी पूनम सिंह उपस्थित रही।

Post a Comment

0 Comments