To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : 89 लाख की परियोजना का लोकार्पण कर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कही कई अहम बातें


बैरिया, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा में सांसद निधि के 89 लाख रुपये की लागत से बने आक्सीजन जेनेरेटर प्लांट का लोकार्पण सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने फीता काटकर किया। मौके पर सीडीओ प्रवीण कुमार वर्मा, सीएमओ डाक्टर तनमय कक्कड़, एसडीएम अभय कुमार सिंह, सीओ आरके तिवारी सहित दर्जनों अधिकारी व सैंकड़ो भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सांसद ने कहा कि मेरी इच्छा है कि यहां के लोगों को इलाज कराने के लिए वाराणसी व पटना न जाना पड़े। इससे यहां के लोगों का समय और पैसा दोनों की बचत होगी। सांसद ने चिकित्सकों से आग्रह किया कि वह रोगियों को रेफर करने की प्रवृत्ति से बचे। अगर कही कुछ समझ में नही आता है तो यहां विडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था है। बीएचयू या एम्स के डॉक्टरों से परामर्श लेकर रोगियों का इलाज यही करे। 

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि मैं आलोचनाओं से विचलित नहों होता हूं, क्योंकि मर्यादा पुरुषोत्तम राम को भी आलोचना सुनना पड़ा था। स्वामी विवेकानंद ने तीन महीना का मौन व्रत इसलिए धारण कर लिया था, ताकि उनके आलोचना करने वालों को सद्बुद्धि प्राप्त हो। मेरी क्या विसात है, मैं तो एक किसान का बेटा हूं। देहाती हूं, किन्तु इतना जरूर कहूंगा कि न तो मुझे डर लगता है ना ही मैं आलोचना से विचलित होता हूं। 

उन्होंने सीएमओ से सुरेमनपुर दियरांचल में एक स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्था कर एक चिकित्सक उपलब्ध कराने को कहा। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवां, बेलहरी सहित जनपद के सभी अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने का सुझाव दिया। कहा कि सीएमओ व सीएमएस साहब सप्ताह में एक दिन जनपद के किसी न किसी अस्पताल में पहुंचे। वहां रोगियों का इलाज करें और व्यवस्था भी देखें। मैं बलिया सदर अस्पताल जैसी व्यवस्था सोनबरसा में करने का प्रयास कर रहा हूं, ताकि वराणसी या लखनऊ इलाज के लिए न जाना पड़े। 

बलिया सदर अस्पताल में बच्चों के लिए आईसीयू बन गया है। सोनबरसा में भी इसकी व्यवस्था कर दी गयी है। उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों का सम्मान करने की नसीहत दी। कहा कि अगर सम्मान नहीं होगा तो फिर सेवा की उम्मीद न रखें। उन्होंने जोर देकर कहा कि सांसद निधि का पैसा आपका पैसा है। लोकसेवक होने के नाते उसे सुरक्षित करने की जिम्मेदारी मेरी है। 

मैं वह काम कर रहा हूं। एक-एक पाई पैसे का हिसाब मेरे पास है। जो भी चाहेगा, उसे हिसाब दे दूंगा। सांसद ने सीएमओ से कोटवां, सोनबरसा सहित सभी अस्पतालों और परिसर में बने आवासों का तत्काल रंगाई, पुताई करने का भी निर्देश दिया। मौके पर मौजूद उत्तर प्रदेश के निर्माण निगम के सहायक अभियंता ललन यादव से कहा कि हर हाल में सौ बेड के निर्माणाधीन अस्पताल का दो तल्ला 30 सितंबर तक तैयार करके हैंड ओभर करें, ताकि वहां चिकित्सीय गतिविधियां शुरू हो सके। 

सीडीओ प्रवीण कुमार वर्मा ने सोनबरसा समदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को जिला प्रशासन के तरफ से हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त को साधुवाद दिया। सीएमओ डाक्टर तनमय कक्कड़ ने चिकित्सा सेवा को और बेहतर बनाने का भरोसा दिया।उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल परिसर की जमीन पर किसी भी हालत में अवैध कब्जा नही करने दिया जाएगा। 

कार्यक्रम को सीओ आरके तिवारी, भाजपा नेता मुक्तेश्वर सिंह, रत्नेश सिंह, श्रीनाथ सिंह नेता जी, मदन सिंह, सुशील पांण्डेय, श्यामू उपाध्याय सहित दर्जनों लोगो ने सम्बोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन निर्भय नारायण शुक्ला व अमिताभ उपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया।सोनबरसा अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. देवनीति सिंह ने आगंतुकों का स्वागत किया।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments