To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

गोरखपुर में होगा राज्य स्तरीय शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार तथा एड्लीडर्स यूपी अवार्ड 2021 का आयोजन, प्रतिभाग करेंगे यूपी के 148 शिक्षक ; देखें चयनितों की जिलेवार सूची


गोरखपुर। बेसिक शिक्षा विभाग, गोरखपुर द्वारा 02 सितम्बर 2021 को राज्य स्तरीय शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार तथा एड्लीडर्स यूपी अवार्ड 2021 का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चन्द्र द्विवेदी प्रतिभाग करेंगे। सेमिनार में उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों के 148 चयनित उत्कृष्ट शिक्षकों द्वारा अपने उल्लेखनीय कार्यों व सफलता की कहानियों को पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। गोरखपुर डीएम विजय किरण आनंद ने प्रदेश के समस्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र के साथ संलग्न सूची के अनुसार चयनित शिक्षकों को एक व दो सितम्बर तक निजी यात्रा व्यय पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए कार्यमुक्त करने को कहा है। 

जारी पत्र के मुताबिक, चयनित शिक्षकों ने अपने छोटे-छोटे प्रयासों, मिशन प्रेरणा की गतिविधियों के कुशल कियान्वयन, नवाचारों, सामुदायिक सहभागिता, स्मार्ट क्लास जैसी नई तकनीकों का प्रयोग कर विद्यालयों को नई पहचान प्रदान की है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले शिक्षकों का चयन प्रदेश के स्वप्रेरित नवाचारी शिक्षकों के समूह एड्लीडर्स यूपी द्वारा ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों के माध्यम से किया गया है। प्राप्त आवदेन पत्रों में से शिक्षकों का चयन प्रदेश के सन् 2018, 2019, 2020 व 2021 नेशनल अवार्ड प्राप्त शिक्षक सर्वेष्ट मिश्र बस्ती, आशुतोष आनंद अवस्थी बाराबंकी, इशरत अली-मैनपुरी व मनीष कुमार औरैया की ज्यूरी द्वारा स्वैच्छिक रूप से किया गया है। सेमिनार के संयोजन का दायित्व बस्ती जनपद के राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र को प्रदान किया गया है। 






Post a Comment

0 Comments