To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में 'जान जाओं-जान बचाओं' अभियान, इन गांवों में पहुंची प्रेरक टीम


बलिया। देश के सबसे बडे कम्यूनिटी मीडिया नेटवर्क 'विडियो वांलटियर्स' गोवा के दिशा- निर्देश में पूरे देश में चलाये जा रहे 'जान जाओं-जान बचाओं' कोविड 19 जागरुकता अभियान के तहत बलिया में भी दो दिवसीय जागरुकता अभियान 10 गावों में चलाया गया। अभियान के तहत लोगों के बीच कोरोना और वैक्सीन को लेकर फैले अफवाहों के प्रति जागरुक करने हेतु पर्चा वितरित कर किया गया। इसके साथ ही विभिन्न तरह के आडियो को लाउडस्पीकर के माध्यम से बजाकर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया, जिसका ग्रामीण जनता पर बहुत ही सकरात्मक प्रभाव देखा गया।


बलिया में कार्यक्रम के आयोजक एवं विडियो वांलटियर्स के जिला सामुदायिक संवाददाता जयराम अनुरागी के नेतृव में लाउडस्पीकर तथा वैनर लगे वाहन के माध्यम से वांलटियर्स ने असनवार, बसनवार, कुकुरहां, भादपा, मलकौली, रघुनाथपुर, चोगड़ा, परसिया, सवन, ताखा व भरथीपुर आदि गावों में डोर-टू-डोर कोविड 19 से बचने के लिए अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने की अपील की। आम जनता ने टीम को आशवस्त किया कि हम लोग इस महामारी से बचने के लिए अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाने का काम करेंगे।


आयोजक श्री अनुरागी ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कोरोना एवं वैक्सीन के प्रति जागरूक करना है, ताकि बेवजह के अफवाहों से लोग बचे और टीकाकरण करावें। यह तभी सम्भव है जब लोग इस महामारी के बारे मे सही जानकारी रखेंगे। सही जानकारी ही इस महामारी से बचने का हथियार है। इसलिए इस अभियान का नाम भी 'जान जाओं-जान बचाओं' रखा गया है।कोरोना जागरुकता अभियान मे गौरी शंकर राजभर प्रधान, विनय कुमार पांण्डेय प्रधान, सुभाष चन्द प्रधान, दिनेश राजभर, रवीन्द्र कन्नौजिया प्रधान प्रतिनिधि, अजीत राजभर प्रधान प्रतिनिधि, मुन्नू राम पूर्व प्रधान प्रतिनिधि, सुनील कमार यादव, एसके रंजन, श्रीनिवास जोशी, अरविन्द भारद्वाज, रंजीत राजभर, नाथ, संतोष कुमार, अविनाश कुमार आदि प्रमुख रहे।

Post a Comment

0 Comments