To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बाढ़ पीड़ितों की बस्ती में डीएम-एसपी ने कुछ यूं निभाया इंसानियत का धर्म


बलिया। गंगा की लहरें तबाही की कहानी लिख रही है। किसी के सिर से छत छीन रहा है तो किसी की गृहस्थी लूट रही है। कही लोग भूख से बिलबिला रहे है तो कहीं पानी बीच पीने की पानी के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है। इन हालातों के बीच, शनिवार को डीएम अदिति सिंह व एसपी रामकरन नय्यर की 'मानवीयता' ने दर्द रूपी बाढ़ पीड़ितों की बस्ती में 'राहत' दी। 


बैरिया तहसील क्षेत्र के उदईछपरा गांव में कटान की सूचना पर जिलाधिकारी अदिति सिंह तत्काल दूबेछपरा पहुंची। साथ में एसपी रामकरन नय्यर भी थे। दोनों अफसर जैसे ही एसडीआरएफ टीम के साथ मोटरवोट से उदईछपरा गांव के लिए निकले, तेज वारिश होने लगी। लेकिन 'इस विकट घड़ी में चलो जिंदगी बचाएं-इंसानियत का धर्म निभाएं' की सोच के साथ वारिश में भींगते हुए दोनों अफसर बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे। 


डीएम ने पीड़ितों से कहा कि इस विषम परिस्थिति में हम आप लोगों के साथ खड़े हैं। जितना भी संभव मदद होगा, आप लोगों के लिए किया जाएगा। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय कानूनगो महेंद्र सिंह को तत्काल पीड़ितों की सूची बनाकर सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वहीं, उप जिलाधिकारी बैरिया को दिशा निर्देश दिया कि पीड़ितों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments