To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : 90 एनसीसी के कमान अधिकारी के दिशा निर्देशन में कैडेटों ने की तमाम गतिविधियां


बलिया। हेड क्वार्टर डीजी एनसीसी उत्तर प्रदेश निदेशालय लखनऊ, ग्रुप हेडक्वाटर वाराणसी के निर्देशानुसार 75वां स्वतंत्रता दिवस पर 90 उत्तर प्रदेश बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी के दिशा निर्देशन में तमाम गतिविधियां चलाई गई। इसमें ऑनलाइन पोएट्री कंपटीशन, स्टेचू क्लीनिंग एक्टिविटी वेबीनार, नेशनल इंटीग्रेशन इन नेशन बिल्डिंग ऑनलाइन चलाया गया। फ्लैग होस्टिंग सरमणि गतिविधियां 13 से 15 अगस्त 2021 के बीच कराई गई।



कुंवर सिंह चौराहा बलिया में स्थित बाबू कुंवर सिंह की प्रतिमा की साफ-सफाई 13 अगस्त 2021 को की गई, जिसमें टाउन इंटर कॉलेज, जीआईसी, टीआईसी व केएसडीसी के एनसीसी कैडेट सफाई अभियान में सम्मिलित हुए। इसमें दो एएनओ लेफ्टिनेंट सच्चिदानंद एवं चीफ ऑफिसर स्नेह प्रकाश श्रीवास्तव 5 पीआई स्टाफ और 180 कैडेट ने बड़े उत्साह पूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया। 


इस दौरान यह बताया गया की वीरवर बाबू कुंवर सिंह 1857 की क्रांति के महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अंग्रेजों की गोलियों से घायल होते हुए भी 87 वर्ष की उम्र में एक नवयुवक की तरह अंग्रेजों का मुकाबला किया। देश को आजादी दिलाने का अथक प्रयास किया। बटालियन हेडक्वार्टर में 179 कैडेट्स ने फ्लैग होस्टिंग में हिस्सा लिया। साथ ही स्वच्छता अभियान के महत्व के बारे में संबोधित किया गया। कहा कि अगर सभी लोग अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान दें तो जनता में एक अच्छा संदेश जाएगा। हमारा देश हमेशा स्वस्थ रहेगा।

Post a Comment

0 Comments