To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया की 5 सड़कों के लिए शासन से मिला 3.4 करोड़


बलिया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर पूर्वांचल विकास निधि के तहत जिले की 5 परियोजनाओं के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में 3 करोड़ 4 लाख 66 हजार की धनराशि का आवंटन शासन की ओर से हुआ है। इसके सम्बन्ध में गुरुवार को शासन की ओर से मुख्य विकास अधिकारी को आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

इसमें सिकंदरपुर (चकखान) स्थित पेट्रोल पंप से पंदह (मुं. मिल्की) तक मार्ग का नवनिर्माण, सिकंदरपुर-नगरा मुख्य मार्ग से दादर उथव बाबा के आश्रम से सोनबरसा एवं चड़वा बरवां मार्ग का नवनिर्माण कार्य, सिकंदरपुर बलिया मार्ग पोथीराज के डेरा होते हुए मिल्की मोहल्ला पंदह तक का नवनिर्माण, बबुरानी नरेंद्र नगर होते हुए सिकंदरपुर-मनियर मार्ग तक सड़क निर्माण तथा प्रसादपुर बहेरा पुल से गौरीडीह बाबा स्थान होते हुए ग्रामसभा गौरी तक निर्माण कार्य शामिल है। इन परियोजनाओं के लिए पूर्व में 4 करोड़ 13 लाख 76 हजार की धनराशि आवंटित की जा चुकी है। इन परियोजनाओं की कुल लागत 7 करोड़ 91 लाख 83 हजार है। 

राज्य सड़क निधि की 7 परियोजनाओं के लिए धन आवंटन

इसके अलावा राज्य सड़क निधि के तहत कुल 185 परियोजनाओं के लिए भी शासन की ओर से धनराशि आवंटित हुई है, जिसमें जिले की सात सड़कें पचखोरा रतसर मार्ग से धनौती धुरा मार्ग, टिकादेवरी से हरिजन बस्ती तक सम्पर्क मार्ग, हजौली से पांडे के पूरा तक संपर्क मार्ग, मटिही से हरिजन बस्ती तक संपर्क मार्ग, चिलकहर से चौरियायचौकारिद्ध सम्पर्क मार्ग व हथौड़ी से मलाहीचक तक सम्पर्क मार्ग शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments