To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

स्टेट में पहली बार बलिया को मिला 4 गोल्ड, खुला नेशनल का दरवाजा


बलिया। लखनऊ के महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज में उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ द्वारा मान्य कराटे एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के संयोजन आयोजित तीन दिवसीय राज्य कराटे प्रतियोगिता में बलिया जिले की 26 सदस्यीय टीम ने सहभागिता की। टीम कोच सुमित झा व टीम मैनेजर ओम प्रकाश यादव के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 स्वर्ण, 6 रजत व 6 कास्य पदक समेत कुल 16 पदकों के साथ कराटे टीम आज बलिया पहुंची। 

विगत 10, 11 व 12 अगस्त तक चली इस प्रतियोगिता में एक तरफ जहां 12 वर्षीय आयुष सिंह ने मेरठ के वैभवकांत को 4 - 0 के अंतर से हराकर - 40 किग्रा. भारवर्ग का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया,वहीं अनुराग कुमार ने लखनऊ के वैभव पाण्डेय को 6-2 के अंतर से पछाड़ कर + 40 किग्रा. भारवर्ग का स्वर्ण अपनी झोली में डाली। 16-17 वर्षीय जूनियर बालिका वर्ग की गरिमा सिंह ने लखनऊ की ही खुशी यादव को रोमांचक मुकाबले में 1-0 के अंतर से हरा कर 48 किग्रा. भारवर्ग के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में स्कूली गेम्स में रजत पदक विजेता युवराज सिंह यादव ने गाजियाबाद के राजन विश्वकर्मा को 10-05 के अंतर से पीछे कर - 67 किग्रा.भारवर्ग के स्वर्ण पदक को अपने नाम कर नेशनल गेम के लिए रास्ता साफ कर लिया।

एक तरफ जहां 16 वर्षीय बालिका वर्ग में  40 किग्रा.भारवर्ग की ऐश्वर्या गुप्ता तथा 59 किग्रा. भार वर्ग में अनन्या पाण्डेय रजत पदक विजेता बनी। वही दूसरी तरफ 15 वर्षीय बालक वर्ग के 70 किग्रा.भार वर्ग में अमीर चन्द तथा 18 वर्षीय बालक वर्ग  के +84 किग्रा.भारवर्ग में कृष्णाजी सिंह एवं सीनियर वर्ग के 67 किग्रा. भारवर्ग के सुमित कुमार झा तथा काता में कमलेश को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। आपको बताते चले कि 15 वर्षीय बालिका वर्ग में +54 किग्रा.भार वर्ग की ज्योत्सना यादव ,15 वर्षीय बालक वर्ग में 68 किग्रा.भार वर्ग के मणि शंकर सिंह, 17 वर्षीय बालक वर्ग में - 75 किग्रा. भार वर्ग के अमित वर्मा तथा 75 किग्रा. भार वर्ग में राजवीर सिंह एवं अंडर 21 वर्षीय बालक वर्ग में 50 किग्रा. भार वर्ग के रोहित राजभर तथा - 61किग्रा. भार वर्ग के विष्णुजीत ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

टीम की अपनी शानदार उपलब्धियों के साथ बलिया की धरती पर आते ही अभिभावकों, शुभचिंतकों समेत एसोसिएशन के पदाधिकारियों में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी। स्पोर्ट्स कराते एसोसिएशन बलिया के अध्यक्ष सिहान बाल कृष्ण मूर्ति ने बताया कि जनपद बलिया के चार खिलाड़ियो का नेशनल गेम में चयन एक शानदार उपलब्धि है। श्री मूर्ति ने बताया कि आगामी अक्टूबर माह में आयोजित नेशनल गेम से पहले बलिया के चयनित स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियो को तराशने के लिए दिल्ली स्थित नेशनल कराते एकेडमी में तकनीकी प्रशिक्षण हेतु भेजा जाएगा ताकि बलिया के खिलाड़ी राष्ट्रीय कराटे में अपना परचम फहरा सके।

Post a Comment

0 Comments