To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

छोटे लोहिया की जन्मभूमि से 'प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन' के जरिये सपा ने किया मिशन 2022 का शंखनाद


बैरिया, बलिया। छोटे लोहिया व समाजवादी पुरोधा जनेश्वर मिश्र की जयंती पर समाजवादी पार्टी ने उनके पैतृक गांव शोभनथहीं से 'प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन' की शुरुआत की। इस सम्मेलन में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय समेत कई दिग्गज शामिल हुए। 

सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व सपा के वरिष्ठ नेता माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग के सहयोग से ही समाज में सार्थक परिर्वतन संभव है। उन्होंने केंद्र से लेकर प्रदेश तक की सरकार पर तल्ख हमला बोला। कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं है। यहां अपने कानून से राज को चलाया जा रहा है।इस अत्याचारी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए प्रबुद्ध वर्ग कमर कस लें। कहा कि केंद्र सरकार चलाने वाला व्यक्ति विश्व का सबसे अधिक झूठ बोलने वाला व्यक्ति है। ऐसे में देश प्रदेश में घुटन व लाचारी का वातावरण बना हुआ है। हर हाल में इन्हें उखाड़ फेंकना है। पूर्व विधायक संतोष पांडे ने कहा कि भाजपा की सरकार में प्रबुद्ध वर्ग का उत्पीड़न हो रहा है। कहा कि मुलायम सिंह यादव जब मुख्यमंत्री थे तो परशुराम जयंती पर सार्वजनिक छुट्टी घोषित हुई, परंतु इस सरकार ने छुट्टी को रद्द कर दिया। जनेश्वर मिश्र पार्क का लखनऊ में निर्माण कराकर सपा सरकार ने यह संदेश दिया कि प्रबुद्ध वर्ग का सम्मान केवल समाजवादी पार्टी में ही है। सम्मेलन को डॉक्टर मनोज पांडे, प्रवक्ता अखिलेश मिश्रा, तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे, आशुतोष ओझा, रोहित चौबे, शत्रुघ्न पांडे, देव आनंद उपाध्याय, अरविंद तिवारी, राजकुमार पांडे, अनंत मिश्र, नारद राय, सूर्यभान सिंह, संजय उपाध्याय, मृत्युजंय उपाध्याय, छोटे लेहिया की पुत्री पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री मीना तिवारी आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामविचार पांडे व संचालन सुशील पांडे कान्ह जी ने किया। आगंतुकों का स्वागत पूर्व मंत्री सनातन पांडे व पूर्व मंत्री और छोटे लोहिया के अनुज तारकेश्वर मिश्र ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। 


आध्यात्मिक ढंग से हुई जयंती की शुरुआत

काशी से आए 21 विद्वान पंडितों ने  शंख बजाकर शंखनाद किया। मंगलाचरण के बाद स्वास्ती वाचन  किया। जिसके बाद केक काटा गया।और लोक गायको ने सोहर गाया। गायकों द्वारा रांगरंग कार्यक्रमो के माध्याम से सपा के मिशन व उद्देश्यो को सम्मेलन मे एकत्र हुए प्रबुद्ध लोगो के समक्ष रखा।कार्यक्रम मे कार्यक्रम के करता धर्ता पूर्व मन्त्री सनातन पाण्डेय ने 21 प्रबुद्ध लोगो को अंग वस्त्रम् से समानित किया। वही काशी से आये विद्वानो को सपा नेता सूर्यभान सिह ने अंग वस्त्रम् से सम्मानित किया। पूर्व सूभाष यादव ने अतिथियो को अंग वस्त्रम् से सम्मानित किया।

पूर्व मंत्री ने एनएच-31 पर कसा तंज 

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र ने एनएच 31 (बलिया-मांझी) की दुर्दशा पर तंज कसा। कहा कि ऐसी सड़क पूरे देश में नहीं है। सपा सरकार ने बलिया में जनेश्वर मिश्र सेतु बनवाया, लेकिन उसका एप्रोच मार्ग भी यह सरकार नहीं बनवा सकी। कहा कि लखनऊ में 108 फीट ऊंची भगवान परशुराम की कास्य प्रतिमा का निर्माण प्रगति पर है। 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments