To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : 1.33 लाख लाभार्थियों में बंटा नि:शुल्क राशन किट


बलिया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत बुधवार को निःशुल्क अन्न वितरण का कार्यक्रम 'अन्न महोत्सव' के रूप में पूरे जिले में हुआ। इस दौरान कुल 1.33 लाख लाभार्थियों को राशन किट दिया गया, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के 1.21 लाख व शहरी क्षेत्र के 11 हजार लाभार्थी शामिल हैं। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी, राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी अदिति सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न उचित दर दुकानों पर राशन वितरण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की, जिसका सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से सभी कोटेदार के यहां मौजूद लाभार्थियों व ग्रामीणों को दिखाया गया। अन्न महोत्सव को लेकर लाभार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला। इस अवसर सूचना विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रचार साहित्य के वितरण के जरिए सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया।

मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने भ्रमण कर रखी नजर

मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत व जिलाधिकारी अदिति सिंह ने भ्रमण कर 'अन्न महोत्सव' का जायजा लेते रहे। जिले भर के अधिकारियों से संपर्क करके राशन वितरण व्यवस्था पर नजर बनाए रखा। दोनों अधिकारियों ने पियरिया, रसूलपुर, गुरगुजपुर समेत कुछ उचित दर दुकानों पर लाभार्थियों के बीच राशन किट का भी वितरण किया। साथ ही लाभार्थियों से बातचीत कर राशन वितरण की पारदर्शिता का सत्यापन किया।

लाभार्थियों से बातचीत में जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना काल में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की दिक्कतों को समझते हुए निःशुल्क राशन देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत की गई। इसके तहत मुफ्त अनाज दिवाली तक मिलेगा। साथ में डीएसओ कृष्ण गोपाल पांडेय व अन्य अधिकारी थे।

Post a Comment

0 Comments