To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

औड़िहार से बलिया पहुंची वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन, 321 को मिला लाभ


वाराणसी/बलिया। पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क है। कोविड-19 के संक्रमण से उनको बचाने को लगातार प्रयत्नशील है। इसी क्रम में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के निर्देश पर शनिवार को (ARME) का संचालन कोविड वैक्सीनेशन स्पेशल मेडिकल गाड़ी के रूप में वाराणसी मंडल के औड़िहार-बलिया रेल खण्ड पर किया गया।

पूर्वोत्तर रेलवे मंडल चिकित्सालय एवं राज्य सरकार की हेल्थ टीम के संयोजन में वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन सुबह मंडुवाडीह से रवाना होकर औड़िहार में 40, तरांव में 09, नन्दगंज में 31, गाजीपुर सिटी में 125, शाहबजकुली में 02, युसुफपुर में 24, करीमुद्दीनपुर में 12 तथा बलिया रेलवे स्टेशन पर 78 कर्मचारियों समेत रेलवे कार्यो से जुड़े संविदा कर्मचारियों एवं कांट्रेक्ट वर्कर्स तथा  वेंडरों का टीकाकरण किया गया। इस वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन में वाराणसी मंडल रेलवे चिकित्सालय की मेडिकल टीम एवं राज्य सरकार द्वारा गठित चिकित्सीय टीम द्वारा औड़िहार से बलिया रेलवे स्टेशन तक 321 लोगों का टीकाकरण किया, जिसमें गाजीपुर सिटी स्टेशन पर सर्वाधिक 125 तथा बलिया स्टेशन पर 78 कर्मचारियों इत्यादि का वैक्सीनेशन किया गया। इस बावत संबंधित स्टेशन प्रबंधकों को पहले से सूचना दी गयी थी कि वे वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन का अधिकतम लाभ उठाएं। 

ज्ञातव्य हो कि वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन का रेलवे कर्मचारियों की उपलब्धता के आधार पर उनके वैक्सीनेशन के आधार पर दिया जा रहा है। इस स्पेशल ट्रेन पर वाराणसी मंडल की चिकित्सकीय टीम में डा. आशीष गुप्ता/सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी के संयोजन में श्रीमती चंद्रकला सिंह, मुख्य नर्सिंग अधीक्षक श्रीमती मेरी राजन जॉर्ज, मुख्य नर्सिंग अधीक्षक रामसिंह जाट, नर्सिंग अधीक्षक पवन नाथ सिंह यादव, नर्सिंग अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार एवं चिकित्सालय सहायक नवीन चंद हाउसकीपिंग सहायक ने अपना अभूतपूर्व योगदान दिया। वैक्सीनेशन स्पेशल में टीकाकरण के दौरान सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी ने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोरोनॉ नियमों (मास्क को सही प्रकार पहनने, हाथों को सही प्रकार से बारबार धुलने, दो गज की सुरक्षित दूरी मेन्टेन करने) का कड़ाई से पालन करने को जागरूक किया। इसके अतिरिक्त सीवान रेलवे स्टेशन पर भी टीकाकरण अभियान चलाकर 48 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें वाणिज्य विभाग के 04 कर्मचारी, 14 लोकल वेन्डर, 10 कुली एवं 20 संविदाकर्मी शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments