To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया का जलेश्वर हत्याकांड : खुला राज, ऐसे बनी थी योजना ; अधिवक्ता समेत तीन गिरफ्तार


बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के देवराजब्रह्म व चिरैया मोड़ के बीच बैरिया पच्छिम टोला शिवाला के सामने फिल्मी स्टाइल से गोली मारकर की गई पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवीर सिंह उर्फ जलेश्वर सिंह की हत्या का पर्दाफाश शनिवार को पुलिस ने कर दिया। मामले में पुलिस ने शनिवार को एक अधिक्ता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर सबंधित धाराओं में चालान न्यायालय किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि घटना का पर्दाफाश करने के लिये पुलिस अधीक्षक ने चार टीमें गठित की थी। इलेक्ट्रानिक व अभिलेखीय साक्ष्य जुटाए गए। हत्याकांड में चांदपुर निवासी जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि सबल सिंह उर्फ अमृतेश सिंह, बैरिया निवासी सुनील सिंह व झंडा भारती के मठिया निवासी अभय कुमार भारती को इलेक्ट्रॉनिक व अन्य अभिलेखीय साक्ष्य तथा अन्य तथ्यों की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है। एसएचओ ने बताया कि सबल सिंह नामजद है, जबकि सुनील सिंह व अधिवक्ता अभय कुमार भारती का नाम विवेचना से प्रकाश में आया है। 

गिरफ्तार अधिवक्ता अभय भारती ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि पांच जुलाई को हम लोगों ने सुनील सिंह व हरी सिंह के साथ मिलकर जलेश्वर की हत्या की योजना बनाई थी। मैंने शूटरों को कार की पहचान कराई थी। हत्या हो जाने के बाद देवराजब्रह्म मोड़ पर जाकर सुनील सिंह को बताया था कि काम हो गया। एसएचओ ने कहा कि विवेचना अभी प्रचलित है, जिसमें और कुछ लोगों की संलिप्तता सामने आ सकती है। हरी सिंह की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। तीनो आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र बैरिया, कांस्टेबल राहुल यादव, विशाल गौतम, हेड कांस्टेबल चालक भैया लाल, मीडिया सेल की पुलिस व एसओजी की टीम शामिल थी। इस मामले का पर्दाफाश पुलिस अधीक्षक डाक्टर विपिन टाडा के कुशल निर्देशन में ही सम्भव हो पाया है। उधर, तहसील बार एसोसिएशन के महामंत्री अभय भारती को गिरफ्तार करने के खिलाफ पिछले पांच दिनों से अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने कहा है कि प्रकरण की निष्पक्ष जांच के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

गिरफ्तार करने की मांग
पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवीर सिंह उर्फ जलेश्वर सिंह की दिनदहाड़े हत्या के मामले में आरोपी हरी सिंह को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग मृतक के भाई सुशील कुमार सिंह ने की है। मुख्य समाधान दिवस पर सुशील कुमार सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देकर जानमाल की सुरक्षा के लिए गुहार लगाया। साथ ही सबंधित को तत्काल गिरफ्तार करने का आग्रह किया।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments