To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : बीएसए ने रोका स्कूल के सभी शिक्षकों का वेतन, जनपद के सभी अध्यापकों को किया अलर्ट


बलिया। सोशल मीडिया वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए बीएसए शिवनारायण सिंह ने शिक्षा क्षेत्र सोहांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय महरेवं के सभी शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। इससे विभागीय गलियारे में हड़कम्प मच गया है।

बीएसए ने जारी आदेश में वायरल वीडियो का हवाला देते हुए कहा है कि विद्यालय पूर्वान्ह 11 बजे तक बन्द पाया गया था। यह भी उल्लिखित है कि उक्त विद्यालय को खोला जा रहा है। मामला प्रकाश में आने के पश्चात खण्ड शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर  एक अध्यापक वहां पहुॅचे तो साफ-सफाई कराना प्रारम्भ कर दिये। इससे स्पष्ट है कि उक्त विद्यालय में कार्यरत प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापकों द्वारा समस्त विभागीय आदेशों की अवहेलना की जा रही है। कोई भी निर्देशित कार्य नहीं किया जा रहा है। 

बीएसए ने उक्त विद्यालय में कार्यरत समस्त शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित करते हुए निर्देशित किया है कि आनलाइन शिक्षण, मोहल्ला पाठशाला के संचालन की की स्थिति, निर्देशित अभिलेखों को तैयार किये जाने की स्थिति, आनलाइन फीडिंग की स्थिति, एमडीएम योजनान्तर्गत अभिभावकों को धनराशि एवं खाद्यान्न प्रेषण का विवरण, मिशन प्रेरणा संचालन की स्थिति, कायाकल्प की स्थिति के संगत साक्ष्यों सहित अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें, अन्यथा किसी भी प्रतिकूल कार्यवाही को सम्बंधित अध्यापक उत्तरदायी होंगे।

उल्लेखनीय है कि इसी प्रकार विगत दिनों भी कई विद्यालयों का वीडियो वायरल हुआ था, जो अत्यन्त ही खेदजनक है। उनके विरुद्ध कार्यवाही भी की गई है। इस प्रकार के कृत्य से विभागीय छवि धूमिल हो रही है। बीएसए ने जनपद के समस्त परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को सचेत किया जाता है कि यदि इस प्रकार की स्थिति किसी भी विद्यालय में पायी जाती है तो संगत प्राविधानों के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही की जायेगी। सभी विभागीय निर्देशानुसार समयबद्ध कार्य करे।

Post a Comment

0 Comments