To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से इस सप्ताह का राशिफल


मेष
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला फल देने वाला साबित होगा। सप्ताह के पूर्वार्ध में जहां कुछ आर्थिक लाभ होंगे और संतान पक्ष से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी, वहीं सप्ताह के उत्तरार्ध में स्त्री वर्ग विशेष की तरफ से कष्ट मिल सकता है। किसी महिला के साथ फ्लर्ट करने से बचें अन्यथा सामाजिक बदनामी के साथ कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हें। धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें। लवमेट हो या फिर जीवनसाथी कठिन समय में आपके साथ खड़ा नजर आयेगा।

उपाय: हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं। प्रतिदिन बजरंग बाण का पाठ करें।

वृष
बृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह भाग्यवर्धक है। रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय में अप्रत्याशित रूप से लाभ होगा। पैतृक अथवा नई संपत्ति के प्राप्त होने के योग बनेंगे। सप्ताह के अंत में घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न हो सकता है। छोटी दूरी की धार्मिक यात्रा भी संभव है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा।

उपाय: गले में पंचमुखी रूद्राक्ष धारण करें एवं भगवान शिव के 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें।

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत में किसी नई योजना पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कनिष्ठ एवं वरिष्ठ दोनों का सहयोग प्राप्त होगा लेकिन भूमि-भवन से संबंधित मामलों को लेकर परेशानी उठानी पड़ सकती है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। भावनाओं में बहकर कोई बड़ा आर्थिक निर्णय लेने से बचें। पत्नी का स्वास्थ्य नरम रहेगा। सप्ताह के अंत में कुछ नए व महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जो कि भविष्य में लाभप्रद रहेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

उपाय: गणपति की साधना-आराधना करें और उनकी पूजा में दूर्वा और लड्डू जरूर चढ़ाएं।

कर्क
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह समाजसेवा जैसे कार्य करते समय होम करे हाथ जले वाली कहावत को ध्यान रखना होगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। किसी भी तरह के कंपटीशन से बचें और अपने कार्य पर पूरा फोकस रखें, अंत में जीत आपकी ही होगी। सप्ताह के मध्य में आपकी उम्र अथवा पद से कोई छोटा व्यक्ति लाभ प्राप्ति का माध्यम बन सकता है। चाहे-अनचाहे लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। महिलाओं का अधिक समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा करने से बचें।

उपाय: चांदी के बर्तन से शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं और‘ॐ नमः शिवाय’मंत्र का कम से कम एक माला जप करें।

सिंह
प्रत्येक व्यक्ति पर शासन करने की आदत से बचना होगा, अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ सकता है। कार्य विशेष में सफलता के लिए यदि एक कदम पीछे भी करना पड़े तो करने से न चूकें, अन्यथा बाद में परेशानी उठानी पड़ सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों को कोर्ट से बाहर ही निबटा लें तो बेहतर है। किसी बड़ी योजना में धन लगाने से पहले खूब सोच-विचार लें। पास के लाभ में दूर के नुकसान से बचें। प्रेम संबंध हो या फिर दांपत्य जीवन, अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन ‘ॐ घृणि सूर्याय नमः’मंत्र से सूर्यदेव को जल दें। आदित्यहृदय स्तोत्र का नित्य पाठ करें।

कन्या
कन्या राशि के जातकों पर इस सप्ताह घर और बाहर दोनों जगह काम का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा। ध्यान रहे कि परिश्रम से लाभ के योग बनेंगे, अर्थात् आपका परिश्रम किसी भी सूरत में व्यर्थ नहीं जायेगा। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसके माध्यम से भविष्य में लाभ होने की संभावनाएं बनेंगी। किसी से कर्ज लेने से बचें। मंगलवार के दिन तो भूलकर भी न लें। अपने सीक्रेट्स दूसरों के साथ शेयर करने से बचें, अन्यथा उनका खुलासा होने पर विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण है। करिअर-कारोबार के साथ इस सप्ताह आपको अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें और वायदा व्यापार से दूर रहें। सप्ताह के पूर्वाध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा बेहतर साबित होगा। स्टेशनरी, पुस्तक और शिक्षा आदि के कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन अथवा कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव है। सप्ताह के अंत में घर की मेंटेनेंस पर अधिक खर्च होने से मन खिन्न रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

उपाय: धार्मिक स्थल पर गरीबों को सफेद वस्तुएं जैसे चीनी, चावल आदि का दान करें। सफेद रंग का रुमाल अपने जेब में रखें।

वृश्चिक
इस सप्ताह घरेलू जिम्मेदारियों का निर्वहन एवं सामाजिक कार्यों की व्यस्तता एवं विवशता के बावजूद भी आपका रुख सकारात्मक रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त दायित्व मिल सकते हैं। सप्ताह के मध्य में मित्र अथवा लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है, जो किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से दूर होगी। राजनीति में बड़ी सफलता या पद के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें, पेट संबंधी दिक्कते हो सकती हैं। सरकारी कर्मचारियों का समय मिला-जुला साबित होगा।

उपाय: किसी धर्म स्थान पर गरीबों को बेसन की बर्फी बांटें। साथ ही अपने ईष्टदेव की उपासना करें।

धनु
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह समय और संबंध दोनों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर टालने की बजाय समय से पूर्व करने का प्रयास करें, अन्यथा आपके हाथ उतना ही आयेगा, जितना दूसरे आपके लिए छोड़ देंगे। सप्ताह के मध्य किसी मांगलिक कार्य में सहभागिता रहेगी। परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी महिला वर्ग से पंगा लेने से बचें, अन्यथा आप पर बेवजह का कलंक लग सकता है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा।

उपाय: भगवान श्री लक्ष्मी-नारायण की साधना करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर
मकर राशि के जातकों का मन इस सप्ताह अपने लक्ष्य से भटक सकता है। दूसरों के बहकावे में आने की बजाय अपने विवेक से कार्य करें। असमंजस की स्थिति में किसी बड़े निर्णय को लेने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान की सुरक्षा में विशेष ध्यान दें, नुकसान के योग हैं। वाहन धीरे चलाएं, चोट लगने की आशंका है। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा। प्रेम संबंध से जुड़ा कोई निर्णय जल्दबाजी में न लें।

उपाय: अपने धर्म स्थान में काले उड़द का दान करें। शनिवार के दिन विशेष रूप से पीपल के नीचे आटे का चौमुखा दिया जलाएं।

कुंभ
इस सप्ताह कार्यों में कुछ एक अड़चन आ सकती हैं। कार्य विशेष में आशा के अनुरूप सफलता न मिलने के चलते सप्ताह के प्रारंभ में मन खिन्न रहेगा। किसी निकट संबंधी अथवा परिवार के व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है। पारिवारिक मसलों को सुलझाते समय किसी भी सूरत में अपना आपा न खोएं और वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा वर्षों से बने संबंध टूट सकते हैं। समस्याओं का हल निकालने में किसी महिला की भूमिका महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। खान-पान में सावधानी बरतें और नशे से दूर रहें। प्रेम संबंधों में उचित दूरी बनाए रखें।

उपाय: नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन शनि से संबंधित चीजों का दान करें। संभव हो तो कौओं, मछलियों, दिव्यांग आदि को भोजन दें।
 
मीन
हारिये न हिम्मत, बिसारिये न राम। इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में शत प्रतिशत देने पर न सिर्फ आपको सफलता मिलेगी बल्कि लोग आपका लोहा मानेंगे। परिश्रम साध्य कार्यों की पूर्ति होने पर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत तक लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। नये लोगों से संपर्क होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे और दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

उपाय: गुरुवार को केले का दान करें व केले के वृक्ष को सींचे। एक पीला रूमाल अपनी जेब में रखें।


ज्योतिष सेवा केन्द्र
ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री
09594318403/09820819501
www.Jyotishsevakendr.in.net
email.panditatulshastri@gmail.com

Post a Comment

0 Comments