To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : शराब तस्करी रोकने की 'पाती' का सरकार ने लिया संज्ञान


बैरिया, बलिया। संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की धरती से शराब तस्करी रोकने को लेकर बुलन्द आवाज उठी है। लोगों ने तस्करी व विभिन्न समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के दरबार में अपनी बात रखी है, जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव गृह विभाग तथा पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश को आदेशित किया है कि प्रकरण की गहनता से जांच करा कर समुचित कार्रवाई कर अवगत कराये।

पत्र में उल्लेख किया गया है कि बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोड़रहा नौबरार (जयप्रकाश नगर) बिहार की सीमा से सटा हुआ है। गंगा व सरयू नदी के बीच में बसा यह इलाका तस्करी करने वाले लोगों के लिए मिनी हांगकांग बन गया है। इसके चलते तमाम अवैध तरीके के कार्य व शराब की तस्करी अराजक तत्वों द्वारा की जा रही है। लोगों ने पत्र में उल्लेख किया है कि जयप्रकाश नारायण की धरती पर इस तरीके का कुकृत्य उचित नहीं है। उन्होंने गंगा व सरजू नदियों में जल पुलिस तैनात करने या स्थानीय पुलिस से प्रतिदिन चेकिंग कराने की मांग की है। फिलहाल पुलिस की उदासीन रवैया के कारण तस्करों व अराजक तत्वों का मनोबल बढ़ा हुआ है। ऐसे में इलाके का वातावरण खराब हो रहा है। आने वाली पीढ़ी का भविष्य गर्त मे जाता दिख रहा है। ऐसे में इसे रोका नहीं गया तो अप्रिय घटना घटित हो सकती है।

बताया है कि रोजाना ही उत्तर प्रदेश की सीमा से बिहार में भारी मात्रा में अवैध शराब भेजा जा रहा है। चेकिंग के नाम पर पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। कहीं ना कहीं पुलिस की भी मिलीभगत है। इस कारण लोगों ने जयप्रकाश नगर पुलिस चौकी पर मानक के अनुरूप पुलिस बल की भी तैनाती करने और नदियों में रोजाना चेकिंग की मांग की है। पत्र भेजने वालों में सुनील कुमार सिंह उर्फ बुई, मंतोष कुमार सिंह, तेजन यादव, शिवपरसन सिंह के नाम शामिल हैं।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments