To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : सूर्यभान सिंह ने देखा एक और सपना, कहा- करूंगा साकार


बैरिया, बलिया। द्वाबा की पवित्र धरती पर आजादी के बाद से अब तक न जाने कितने समाजसेवी और राजनैतिक लोग आए और गए, लेकिन समाज सेवा के क्षेत्र में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की माटी के लाल सूर्यभान सिंह की कार्य पद्घति सबसे अलग है। बिना किसी पद के जनहित के कार्यो में सदैव दो कदम आगे रहने वाले सूर्यभान सिंह ने एक बार फिर सरकार व समाज के समृद्ध तथा सत्ताधारी लोगो के पेशानी पर बल दे दिया है। 
सपा के वरिष्ठ नेता व समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने इस बार बैरिया विधानसभा के सभी कटान पीड़ितों के दर्द को महसूस किया है, जो कटान पीड़ित गरीब लोगों को काफी सुकून देने वाला है। सूर्यभान सिंह ने बताया कि 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाला है। मैं विधानसभा चुनाव लडूं या ना लड़ू, मुझे पार्टी का टिकट मिले या ना मिले, लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही बैरिया विधानसभा क्षेत्र के गंगा और घाघरा नदी के कटान से बेघर लोगों को अपने खर्चे से जमीन खरीद कर बसाने का मेरा सपना है। उन्हें बसाने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा, क्योकि गरीबो के दर्द का एहसास मुझे है। कहा कि अब तक समाज सेवा के क्षेत्र में भी जो घोषणा किया, उसे तत्काल पूरा किया है।

दो शिक्षकों को दी मदद, अस्पताल में भी उपकरण

पंचायत चुनाव ड्यूटी में जान गंवाने वाले बैरिया विधान सभा के दो शिक्षकों को के परिजनों को पचास-पचास हजार रूपये की आर्थिक सहायता पहुंचाई। कोरोना से लोगो की जान बचाने के लिए सोनबरसा व जयप्रकाश नगर अस्पताल में निजी खर्चे से  ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई। इसके अलावा बहुत सारे कार्य जनहित में किए। उनका मानना है कि जब उनके सामने कोई गरीब पड़ता है तो अनायस उनके मन में सेवा का भाव उत्पन्न हो जाता है। यह सेवा भाव उन्होंने संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण से प्रेरणा लेकर प्राप्त किया है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments