To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया को मिली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की सौगात, यह होगा रूट


बैरिया, बलिया। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त की पहल पर केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा बलिया को ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की सौगात दिया हैं। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे गाजीपुर से मांझी तक बनेगा, जो बिहार के रिविलगंज वाईपास से जुड़ेगा। भाजपा के संसदीय कार्यालय सोनबरसा पर बुधवार को पहुंचे एनएचएआई के आरओ विपिनेश शर्मा, पीडी पंकज पवार एवं एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के साथ लगभग एक घण्टे तक बैठक किया। 
एनएचएआई के आरओ विपिनेश शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे पर तेजी से कार्य आगे बढ़ रहा हैं। इस मार्ग के लिये सर्वे का कार्य पूरा हो चुका हैं। इसी वर्ष जून से किसानों की जमीन का मुआवजा देने का कार्य शुरू हो जाएगा। सितम्बर तक इसकी निविदा हो जाएगी। नवम्बर से इस मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा। विपिनेश शर्मा ने बताया कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे कुल चार तहसीलों से होकर गुजरेगा। इसमें गाजीपुर सदर, मोहम्दाबाद, बलिया सदर व बैरिया तहसील शामिल है। यह एक्सप्रेस-वे माल्देपुर, जनाड़ी तथा बलिया सदर के दक्षिणी छोर से निकलेगी, जो सोनवानी होते हुए टेंगरही बिड़ला बंधे से वाईपास मठ योगेन्द्र गिरी, फिर मांझी से बिहार के रिविलगंज बाईपास में मिलेगी। एनएचएआई के आरओ ने बताया कि सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से बलिया रेलवे ओवरवृज को जोड़ने का प्रस्ताव दिया था, जो स्वीकृत हो गया हैं। 

सांसद ने केन्द्रीय मंत्री को दी बधाई

एनएचएआई के अधिकारियों की मौजूदगी में सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं हैं कि बलिया का अभी तक उतना विकास नहीं हो सका हैं, जितना होना चाहिए था। विकास के लिये परिवहन सेवा सबसे महत्वपूर्ण होती हैं। मैंने केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर कहा था कि बलिया आजादी की लड़ाई में सबसे अगली पंक्ति में खड़ा रहा। विकास में भी यह आगे रहे, ये हम सबकी जिम्मेदारी हैं। मंत्री जी ने कहा मुझे प्रस्ताव दीजिए, मैं उसे अभी स्वीकृति दे देता हूँ। सांसद ने बलिया व गाजीपुर की जनता की ओर से केंद्रीय मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने मेरी मांग पर गाजीपुर से मांझी तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे को न सिर्फ मंजूरी दिया, बल्कि उसका बजट भी स्वीकृत कर दिया। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बलिया लोकसभा के विकास का मार्ग प्रसस्थ करेगा। 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments