To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

69 हजार शिक्षक भर्ती : काउंसिलिंग आज से, अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान


प्रयागराज। 69000 शिक्षक भर्ती के क्रम में प्रदेशभर में 6696 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 28 व 29 जून को होगी। इसमें 2425 महिला तथा 4271 पुरुष अभ्यर्थी हैं।
प्रदेशभर में अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हर जिले के बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। यदि जनपद आवंटन सूची में सम्मिलित कोई अभ्यर्थी काउंसिलिंग में सम्मिलित नहीं हो सकता तो सूचना देनी होगी। अगर अस्पताल में भर्ती हैं, गर्भवती हैं अथवा किसी अन्य कारण से काउंसिलिंग में हिस्सा नहीं ले सकते तो संबंधित बीएसए को सूचना देनी होगी। 
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि अभ्यर्थी को शैक्षणिक अभिलेख व अन्य प्रपत्र दो सेट में स्वप्रमाणित ले जाना होगा। चार पासपोर्ट साइज फोटो, सचिव उप्र बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के पदनाम से निर्धारित आवेदन शुल्क का ड्राफ्ट भी जमा करना होगा। सभी अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक प्रमाणपत्रों के साथ उपस्थित होना है। शाम पांच बजे तक काउंसिलिंग की प्रक्रिया चलेगी। अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क के ड्राफ्ट, सभी अंकपत्र, प्रमाणपत्र की मूल प्रति व उनकी छाया कापी दो सेट में, चार पासपोर्ट साइज फोटो, चार सादे लिफाफे पंजीकृत डाक टिकट लगे हुए, निर्धारित प्रारूप पर 100 रुपये का नोटरी शपथपत्र भी देना होगा।

मास्क लगाना अनिवार्य
काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों को मास्क लगाना अनिवार्य है। इसके साथ शारीरिक दूरी के मानक का सख्ती से पालन करना होगा।

Post a Comment

0 Comments