To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बंगाल में टीएमसी की बम्पर बढ़त, हैट्रिक लगाती दिख रही 'दीदी', रूझानों में शतक भी नहीं लगा सकी है भाजपा


नई दिल्ली। बंगाल में दीदी की होगी हैट्रिक या खिलेगा कमल। असम में फिर चलेगा मोदी मैजिक या कांग्रेस करेगी कमाल। केरल में बचेगा लेफ्ट या राहुल की मेहनत लाएगी रंग। तमिलनाडु में डीएमके तथा एआईडीएमके में कौन होगा सत्ता का सरताज ? पुडुचेरी में क्या है जनता का मिजाज ? इन पांच राज्यों की राजनीति का रूझान आना शुरु हो गया है।  
पश्चिम बंगाल की 292, केरल की 140, असम की 126, तमिलनाडु की 234 तथा पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे अब आने लगे हैं। टीवी चैनलों के मुताबिक, रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। वह हैट्रिक जीत की ओर है। असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है। उधर,
केरल की पलक्कड़ सीट से बीजेपी के उम्मीदवार मैट्रोमैन ई. श्रीधरन 1,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के शफी परमबिल से है।

पश्चिम बंगाल
रुझानों में पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार बनती दिख रही है। सभी 292 सीटों के रुझान आ गए हैं। इसमे ममता बनर्जी की टीएमसी बंगाल में हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही हैं। रुझानों में ममता बनर्जी की टीएमसी को बंपर सीट मिली है। इंडिया टुडे के मुताबिक, टीएमसी 200 सीटों पर लीड कर रही है, जबकि भाजपा 100 के आंकड़े से भी नीचे आ गई है। अन्य के खाते में 2 सीटें हैं, जबकि लेफ्ट गठबंधन का खाता भी नहीं खुला। 

Post a Comment

0 Comments