To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर जान गंवाने वाले शिक्षक, शिक्षा मित्र व अनुदेशकों के लिए सपा नेता का बड़ा ऐलान


बैरिया, बलिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ड्यूटी करने या फिर चुनाव के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर दिवंगत हुए शिक्षक, शिक्षा मित्र व अनुदेशक के परिजनों को सपा नेता व समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। सपा नेता ने इसकी घोषणा गृह गांव जयप्रकाश नारायण की धरती से की।

उन्होंने बताया कि विषम परिस्थिति में भी शिक्षा के मंदिर में अलख जगाने वाले गुरुजनों ने चुनाव ड्यूटी कर यह साबित किया कि परिस्थिति चाहे जो हो, समाज व देश के प्रति उनकी भावना सच्ची हैं। चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर कई शिक्षक, शिक्षा मित्र व अनुदेशक साथी असमय दुनिया छोड़ चले गये। ऐसे में समाज के जागरूक व सक्षम लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि इन कोरोना महायोद्धाओं के आश्रितों को आर्थिक सहायता दी जाए। 

कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर निर्णय लिया हूं कि बैरिया विधान सभा क्षेत्र के स्कूलों में तैनात जिन गुरुजनों ने जान गंवाई है, उनके आश्रितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दूं। जानकारी के लिए बैरिया व मुरलीछपरा के खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय से चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते दिवंगत गुरुजनों की सूची मांगी गई है। सूची उपलब्ध होते ही सहायता का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। कहा कि पैसों से किसी के जीवन की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन मेरी सोच है कि इस वित्तीय सहायता से उनके परिवार को कुछ मदद अवश्य मिलेगी। 

Post a Comment

0 Comments