To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : SDM और CO की छापेमारी के बाद खुला 'शराब तस्करी' का राज, फिर...


बैरिया, बलिया। मुजरिम ना कहना मुझे लोगों मुजरिम तो सारा जमाना है, पकड़ा गया वह चोर है जो बच गया सयाना है...। बॉलीवुड का यह नगमा दोकटी थाना क्षेत्र में रोजाना ही चरितार्थ होता रहा है। यहां की अंग्रेजी शराब की दुकान से शराब की खेप रोज बिहार पार होती थी, लेकिन दोकटी पुलिस को इसकी भनक न थी।अभियान के तहत उपजिलाधिकारी प्रशान्त कुमार नायक व क्षेत्राधिकारी आरके तिवारी के नेतृत्व में  जांच हुई तो गड़बड़ी मिली और लाइसेंसी अंग्रेजी शराब की दुकान को सील कर दिया गया। बगल में स्थित देसी शराब की दुकान को भी जांच टीम ने सील कर दिया। वहीं, गोदाम से दोकटी पुलिस ने 10 लाख की शराब भी पकड़ी। लेकिन सवाल यह है कि क्या दोकटी पुलिस इससे अब तक अंजान थी ? एसडीएम व क्षेत्राधिकारी की छापेमारी के बाद करीब 10 लाख की शराब बरामद होना, कहीं न कहीं दोकटी पुलिस की मिलीभगत की और इशारा कर रहा है। खैर, इस पर ज्यादा कुछ कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि जांच पड़ताल चल रही है। 
चर्चाओं पर गौर करें तो यह धंधा पुलिस की मिलीभगत से काफी दिनों से चल रहा था। लेकिन जांच के लिए टीम गठित हुई तो सारा माजरा खुलकर सामने आ गया। अंग्रेजी शराब की दुकान के पीछे वाले गोदाम में लगभग दस लाख की अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद की। पुलिस ने ही आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ के बाद बताया कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उक्त अंग्रेजी शराब को वे लोग बिहार भेजते थे। आखिर यह समझ में नहीं आ रहा है कि जब यह गोरखधंधा काफी दिनों से चल रहा था तो पुलिस क्या कर रही थी ? बिहार में शराबबंदी के बाद बिहार सीमा पर रहने वाले कुछ लोग अवैध शराब के धंधे में पूरी सिद्दत से लग गए थे। इसमें कहीं ना कहीं पुलिस का बहुत बड़ा हाथ है। पुलिस की मिलीभगत से शराब की तस्करी होती रही है। अभियान चलता है तो मामला पकड़ में आता है, अन्यथा रोजाना बदस्तूर यह धंधा जारी रहता है। इधर, पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा की सख्ती से काफी हद तक शराब तस्करी पर पाबंदी लग चुकी है। इस बीच, शनिवार की देर शाम दोकटी थाना क्षेत्र में दोकटी अंग्रेजी शराब के गोदाम से लगभग 10 लाख की पकड़ी गई शराब और गिरफ्तार किए गए चार आरोपी की घटना चर्चा क्षेत्र में जोरों पर है। 

चल रही जांच : आबकारी अधिकारी
लाइसेंसी दोकटी स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान व देसी शराब की दुकान के संदर्भ में आबकारी अधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि जांच टीम की कार्रवाई की सूचना मुझे है। दोनों दुकानें कागजात के आधार पर सही हैं। मामला क्या है यह जांच का विषय है। जांच होने के तत्काल बाद स्थिति साफ हो जायेगी। उन्होंने बताया कि उप जिलाधिकारी बैरिया ने जांच के लिए मुझे बुलाया है। 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments