To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया डीएम ने दी कोरोना से जुड़ी अच्छी खबर


बलिया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वेंटीलेटर के नहीं चलने की बात अब सुनने में नहीं आनी चाहिए। आरटीपीसीआर लैब के संचालन में देरी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और शीघ्र इसे शुरू करने को कहा।

आरटीपीसीआर लैब के संचालन के बावत जानकारी ली तो सीएमएस डॉ बीपी सिंह ने थोड़े बहुत एलटी स्टाफ की कमी की समस्या बताई। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा, 'पिछले दो माह से स्टाफ की कमी क्यों नहीं बताया।' उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि आज ही इनको लैब टेक्निशिन देंं। मण्डलायुक्त की बैठक मेंं सीएमएस की ओर से जो समयसीमा दी गयी थी, वह पूरी हो गयी है। अब जिम्मेदारी से इस लैब को चालू कर लिया जाए। आक्सीजन जनरेटर चलाने के लिए 46 से 50 केवी के जनरेटर की आवश्यकता पर कहा कि जब तक जनरेटर क्रय नहीं हो पाता है तब तक किराए या अन्य किसी तरह जनरेटर की व्यवस्था करें। आक्सीजन जनरेटर को 22 मई तक शुरू करने की बात सामने आने पर जिलाधिकारी ने कहा कि कम्पनी की ओर से इसको इन्स्टाल करने के लिए शासन में 21 मई की तिथि तय की गयी है। इसलिए इंजीनियर से सम्पर्क कर यह बता दें कि 21 मई तक यह इंस्टाल कर शुरू कर दिया जाना चाहिए। असर्फी अस्पताल के प्रतिनिधि द्वारा आक्सीजन सिलेंडर की डिमांड पर जिलाधिकारी ने लिखित में देने को कहा, ताकि उनके लिए भी व्यवस्था कराई जा सके।

18 वेंटीलेटर को सक्रिय कर भेजें फोटो-वीडियो

वेंटीलेटर संचालन के बावत एनेस्थिसिया के डॉ अभिषेक से जरूरी जानकारी ली। बताया गया कि 11 वेंटीलेटर चालू है, जबकि 6 वेंटीलेटर कनेक्टर लगने के बाद शुरू हो जाएंगे। एक वेंटीलेटर का मॉनिटर शॉट हो गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि असर्फी अस्पताल के टेक्निशियन 6 वेंटीलेटर में कनेक्टर लगाने गए हैं। उनसे समन्वय बनाकर ठीक करा लें और उसे भी जल्द शुरू करा दें। उन्होंने निर्देश दिया कि इन सभी 18 वेंटीलेटर को चालू हालत में कार्य करते हुए ही फोटो व वीडियो भेजें। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, एडीएम रामआसरे, एसडीएम सदर राजेश यादव, सीएमओ डॉ राजेंद्र ​प्रसाद, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments