To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

कोविड रिस्पांस टीम का ‘हम जीतेंगे’ व्याख्यान श्रृंखला कार्यक्रम शुरू


बलिया। कोविड रिस्पांस टीम (सीआरटी) समाज हितैषी नागरिक, धार्मिक, सामाजिक संगठनों की एक ऐसी पहल है, जो कोरोना संकट काल में महामारी से निपटने के लिए भारत के व्यापक प्रयासों के बीच सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिए ‘हम जीतेंगे’ व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन कर रही है। व्याख्यान श्रृंखला का समापन 15 मई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी के उदबोधन के साथ होगा।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन ने बताया कि यह व्याख्यान श्रृंखला अक्षय तृतीया पर 11 से 15 मई 2021 तक सायं 4:30 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित होगी। इसके अंतर्गत समाज में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिए प्रतिष्ठित व्यक्तित्व संबोधित करेंगे, जिसे विश्व संवाद केंद्र,गोरखपुर के फेसबुक पेज व   विश्व संवाद केंद्र गोरखपुर के सोशल मीडिया चैनल और सहित विभिन्न डिजिटल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव देखा जा सकता है। व्याख्यान श्रृंखला में 11 मई 2021 को ईशा फाउंडेशन के सद्गुरु जग्गी जी महाराज व दिगम्बर जैन आचार्य मुनिश्री प्रमाण सागर जी महाराज,12 मई 2021 को श्री श्री रविशंकर व श्री अज़ीम प्रेम जी, प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी, 13 मई को कांची कामकोटी, पीठम् कांचीपुरम के शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती व प्रसिद्ध कलाकार पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, 14 मई को जैन मुनि आचार्य विद्यासागर जी महाराज व श्री पंचायती अखाड़ा-निर्मल के महंत संत ज्ञानदेव सिंह जी तथा 15 मई 2021 को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी का उद्बोधन होगा।
हम जीतेंगे टैगलाइन के साथ अक्षय तृतीय के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन श्रृंखला में प्रत्येक दिन 30 मिनट से अधिक समय तक, आध्यात्मिकता, धार्मिक चर्चा, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर जीवन को मजबूत बनाने जैसे विभिन्न पहलुओं को श्रेष्ठ वक्ताओं द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। विचार मंथन व्याख्यान श्रृंखला के पीछे का मूल विचार कोविड-19 के पश्चात समाज से डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता को दूर करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और कोविड-19 के बाद लोगों को आगामी प्रयासों के लिए प्रेरित करना है।

Post a Comment

0 Comments