To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया में चक्रवाती तूफान से टूटा दो पीपापुल


बैरिया, बलिया। चक्रवाती तूफान यास से बैरिया विधानसभा को काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि यातायात के मामलों में पूरी तरह से उत्तर प्रदेश का बिहार से संपर्क टूट गया है। अतिवृष्टि व तेज हवा के कारण महुली गंगा घाट पर स्थित पीपा पुल टूट गया है, जबकि नौरंगा पीपा पुल भी टूटा पड़ा है। ऐसे में यूूपी के हिस्से में जयप्रभा सेतु का एप्रोच टूटने से पूरी तरह से उत्तर प्रदेश का संपर्क बिहार से तीन तरफ से टूट गया है। 

बाहर से आने या उप्र से बिहार जाने वाले लोग परेशान हैं। देखना यह है कि जय प्रभा सेतु का एप्रोच मरम्मत कब होता है, जबकि महुली घाट पीपा पुल मरम्मत का कार्य बिहार प्रशासन द्वारा प्रगति पर है। वहीं, नौरंगा पीपा पुल मरम्मत कराने के लिए अब तक कोई प्रयास नहीं हो रहा है। दो दिनों से लगातार तेज बारिश व तेज हवा के चलने से मौसम बिगड़ कर स्थिति आपदाग्रस्त हो गयी है। 

तेज लगातार वर्षा होने के कारण पानी के तेज धारा बहने से जय प्रभा सेतु का एप्रोच कट गया है।आवागम बाधित है। वहीं, तूफान के कारण महुली पीपा पुल भी टूट गया है। नौरंगा का पीपा पुल पहले से टूटा पड़ा है। सवाल उठता है कि आखिर बिहार जाने या उधर से आने वाले लोग आवागमन कैसे करेंगे। दो पीपा पुल व जय प्रभा सेतु के ऐप्रोच कटने से गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गयी है।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments