To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : शादी से चार दिन पहले खुशियां छीन ले गई लपटें


सुखपुरा, बलिया। कस्बे के भगड़हा मौजे में सोमवार को अज्ञात कारणों से लगी आग में आधा दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इसमें शादी का सामान सहित अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया। सभी लोग दोपहर में अपनी-अपनी झोपड़ियों में आराम कर रहे थे, जबकि कुछ शादी की तैयारियों में व्यस्त थे। 

अचानक एक झोपड़ी से आग की लपटें उठने लगी, जो तेज पुरवा हवा के कारण अन्य झोपड़ियों को भी अपने आगोश में ले ली। देखते ही देखते सभी झोपड़ियां जलकर राख हो गई। झोपड़ियों में रखें शादी के सामान, वर्तन, कपड़े, अनाज, जेवर एवं नगदी जलकर राख हो गए। अग्नि पीड़ितों के पास न तो रहने का कोई ठिकाना बचा और न ही दो वक्त के खाने के लिए खाद्यान्न। न ही पहनने को वस्त्र। 

अग्निकांड में पुष्पा देवी, सुभाष राजभर व कन्हैया राजभर की रिहायशी झोपड़ियां और उसमें पड़े सामान पूरी तरह जल गए। पुष्पा देवी की एक गाय भी बुरी तरह झुलस गई।पुष्पा देवी की पुत्री की शादी 28 मई तथा सुभाष के पुत्र की शादी 10 जून को थी। दोनों परिवार शादी की तैयारियों में व्यस्त था, तभी अग्निकांड ने उनके खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। पीड़ितों ने इसकी सूचना थाना सुखपुरा एवं तहसील बांसडीह कार्यालय को दे दी गई है।

केपी चमन

Post a Comment

0 Comments