To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया का चर्चित खाद्यान्न घोटाला : पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत तीन गिरफ्तार


मनियर, बलिया। सन 2002 से 2006 के बीच संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत खाद्यान्न वितरण में करोड़ों रुपए के घोटाले में आर्थिक अपराध शाखा बाराणसी (ईओडब्लू) की टीम ने मनियर थाना क्षेत्र अंतर्गत तत्कालीन ब्लाक प्रमुख मनियर प्रभुनाथ पटेल, मानिकपुर के कोटेदार ऋषिदेव सिंह व तत्कालीन सेक्रेटरी निपनिया निवासी तुलसी राम को मनियर पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को हिरासत में ले ली। आरोपियों की गिरफ्तारी से मनियर थाना क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इनके परिजन मनियर थाने पर पहुंच गए, लेकिन ईओडब्लू की टीम पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। 

ईओडब्लू के इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी मिश्रा ने सिर्फ इतना ही कहा कि खाद्यान्न घोटाला का मामला है। थानाध्यक्ष मनियर शैलेश सिंह ने कहा कि तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पंच देव तिवारी निवासी रामपुर पूरब तत्कालीन सेक्रेटरी की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा भुनाथ पटेल, ऋषि देव सिंह, तुलसीराम की गिरफ्तारी हुई है।

बताते चलें कि इस खाद्यान्न घोटाले में आईएएस अधिकारी, डीएसओ, तहसीलदार, सीडीओ, पीडी, वीडियो, कोटेदार समेत  6055 लोगों पर गबन का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें बलिया जनपद के 17 ब्लाकों के कोटेदार, अधिकारी व कर्मचारी आरोपित हुए थे। बताते चलें कि कुछ दिन पूर्व विधानसभा की आश्वासन समिति की बैठक में बलिया और जौनपुर में हुए घोटाले की जांच तथा उसमें कार्रवाई की समीक्षा हुई थी। 

वीरेन्द्र सिंह

Post a Comment

0 Comments