To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

रेलवे में तैनात अपने लाल की सोच को सलाम कर रहा बलिया

अपर मंडल रेल प्रबंधक ने गृहजनपद के लिए भेजा 'प्राणवायु'



बैरिया, बलिया। वैश्विक महामारी कोरोना काल मे ऑक्सीजन से जूझ रहे कोरोना रोगियों को 'प्राणवायु' प्रदान करने के लिए उत्तर रेलवे मुरादाबाद में तैनात जिले के अघैला गांव निवासी अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) निर्भय नारायण सिंह ने सीएमओ बलिया डॉ राजेंद्र प्रसाद को अपने निजी खर्चे से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया है। 
उपलब्ध ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों में सीएचसी सोनबरसा, स्वास्थ्य केंद्र कोटवां, रेवती, मुरलीछपरा, सोनवानी व सहतवार में एक-एक कंसंट्रेटर गुरुवार को पहुंच गया। इससे कोरोना रोगियों को ऑक्सीजन देने में सुगमता होगी। इसके लिए क्षेत्र में लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर तैनात फार्मासिस्ट एनएन शुक्ला ने बताया कि इसके पहले भी समाजसेवी व सपा के वरिष्ठ नेता सूर्यभान सिंह द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया था। यह संसाधन हो जाने से करोना रोगियों को प्राणवायु देने में सुगमता होगी। साथ ही दोनों समाजसेवियों ने जो यह संसाधन उपलब्ध कराया है, इससे कोरोना रोगियो को काफी राहत मिलेगी। नि:संदेह यह कहा जा सकता है कि ऐसे समय में यह उपकरण प्राणदान से कम नहीं होगा। 


उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि क्षेत्र के जो भी समृद्ध लोग हैं, इस आपात स्थिति में अस्पतालों में संसाधन उपलब्ध कराएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा कोरोना रोगियों की देखभाल और उपचार की जा सके। उन्होंने बताया कि गुरुवार को एक कोरोना रोगी का ऑक्सीजन लेवल गिर रहा था, जिसे इन्हीं संसाधनों के बल पर ऑक्सीजन दिया गया। अब वह राहत में है।उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।


समृद्घ लोग बढ़ायें मदद का हाथ, ताकि...

उप मुख्य चिकित्साधिकारी वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट मऊ में तैनात डा एनके सिंह ने सोनबरसा में प्रवास के दौरान बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से पूरा विश्व परेशान है। ऐसे में जो भी समाज के समृद्ध लोग हैं, वह अगर नेक कार्य में मदद करें तो कोरोना से लड़ाई में काफी मदद मिलेगी। फिलहाल क्षेत्र के अस्पतालों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में ऑक्सीजन की समस्या दूर हो गई है। लेकिन अभी कोरोना से लड़ने के लिए जागरूकता के साथ-साथ अन्य और संसाधन की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने जागरूक लोगों से अपील किया है कि इस लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करते हुए कोरोना रोगियों की देखभाल के लिए यथासंभव प्रयास करें। ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर दान देने वाले लोगों के प्रति प्रशंसा व्यक्त करते हुए अन्य लोगों से भी मदद की अपील की है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments