To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : योग गुरु के समर्थन में भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने एलोपैथ डाक्टरों को लेकर दिया बेतुका बयान


बलिया। योग गुरू रामदेव के समर्थन में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह सामने आ गए हैं। विधायक ने एलौपेथी डॉक्टरों की तुलना राक्षसों से कर दी है। एलोपैथ चिकित्सकों पर बेतुका बयान देते हुए इन्हें सफेद वस्त्रधारी अपराधी करार दे दिया है।

भाजपा विधायक सिंह ने गुरुवार की शाम बैरिया क्षेत्र के सोनबरसा में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि एलौपेथ के क्षेत्र में डॉक्टरों ने राक्षस का रूप ले लिया है। मृतक को भी जीवित दिखाकर पैसा लेने की परंपरा चलाई जा रही है। कहा कि ऐसे चिकित्सकों को राक्षस ही कहा जा सकता है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि जो डॉक्टर मरे हुए व्यक्ति को आईसीयू में जीवित बताकर पैसा लेता है, वो राक्षस से कम नहीं हैं। ये पुरातन धर्म के समय के राक्षसों से भी बदतर हैं।  योगगुरु रामदेव का बचाव करते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि रामदेव जिस पद्धति को आगे बढ़ा रहे हैं, वो सनातन धर्म की पद्धति है। बाबा रामदेव का तर्क बिल्कुल सही है। उन्होंने कहा 'मैं भी अगर राजनीति से संन्यास लूंगा तो इसी के प्रचार का जिम्मा संभालूंगा।'

बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक ने इससे पहले फेसबुक पर दो पोस्ट कर योग गुरू रामदेव के एलोपैथ चिकित्सकों पर दिये गए बयान का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा है 'पूज्य बाबा रामदेव पर चिकित्सकों द्वारा टिप्पणी करना निंदनीय है। वर्तमान चिकित्सा पद्धति को महंगा बनाकर समाज को लूटने वाले नैतिकता की शिक्षा न दें। एलोपैथ के क्षेत्र में रुपये 10 की गोली 100 रुपये पर बेचने वाले लोग सफेद वस्त्रधारी अपराधी हो सकते हैं। वह समाज के हितैषी नहीं हो सकते। एलोपैथ उपयोगी है, लेकिन आयुर्वेद भी उस से कम नहीं है। यह भाव रखकर समाज में पीड़ित इंसान की सेवा चिकित्सकों को करनी चाहिए। उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में लिखा है 'भारतीय चिकित्सा पद्धति के ध्वज वाहक पूज्य स्वामी रामदेव जी का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। उन्होंने आयुर्वेद के माध्यम से स्वस्थ भारत समर्थ भारत अभियान का शुरुआत किया है।

Post a Comment

0 Comments