To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : गेहूं खरीद की बढ़ाएं रफ्तार, किसानों को न हो कोई असुविधा


बलिया। प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने रसड़ा में मंडी में संचालित गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। वहां किसानों से बातचीत की और कुछ दिन इंतजार करने की बात संज्ञान में आने पर क्रय केंद्र प्रभारी से पूछताछ की। इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में गेहूं खरीद की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री श्री राजभर ने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप खरीद की रफ्तार बढ़ाया जाए। प्रतिदिन जो टारगेट दिया गया है, इसे हर केंद्र पर पूरा कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने विपणन, सहकारिता व अन्य क्रय एजेंसियों के प्रतिनिधियों से खरीद से जुड़ी जानकारी ली।
किसानों के लिए हर क्रय केंद्र पर छाया, पानी की व्यवस्था हो। उनको कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। रसड़ा में किसानों को केंद्र पर इंतजार करवाने को लेकर सवाल किया। कहा कि जरूरत पड़े तो अन्य विभाग के कर्मियों का व्यवहारिक तौर पर सहयोग लेकर खरीद में तेजी लाई जाए। बैठक में राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने क्रय केंद्र खोले जाने के मानक को लेकर सवाल किया। कहा कि मनमाने तरीके से केंद्र खोलने से किसानों को अपनी फसल लेकर अनावश्यक दूर तक जाना पड़ रहा है। किसानों को कोई दिक्कत या असुविधा हुई तो जवाबदेही तय करते हुए कड़ी कार्रवाई होगी।

राशन वितरण को दें विशेष प्राथमिकता

निःशुल्क राशन वितरण के बारे में डीएसओ से जानकारी ली। कहा कि यह प्राथमिकता का कार्य है, इसमें एकदम लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डीएसओ ने बताया कि अब तक जिले में 61 फीसदी खाद्यान्न का वितरण हो चुका है।

टीकाकरण अभियान व कोविड अस्पताल का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिलकहर पर टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। अब तक वहां हुए टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। प्रभारी को निर्देश दिया कि व्यापक प्रचार-प्रसार कर टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए अपील किया कि समय से दूसरी डोज भी अवश्य लगवा लेंगे। इसके बाद कोविड अस्पताल फेफना का भी निरीक्षण किया। वहां साफ-सफाई का अभाव होने पर नाराजगी व्यक्त की और सुधार लाने की चेतावनी दी

Post a Comment

0 Comments