To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : सनबीम स्कूल का वर्चुअल समर कैम्प सम्पन्न, एमडी ने दिया यह संदेश


बलिया। सनबीम स्कूल अगरसंडा में  विद्यार्थियों के उत्साहवर्धन व सर्वांगीण विकास के लिए चल रहे समर कैंप का समापन बुधवार को किया गया। विद्यालय द्वारा यह कैंप परिस्थितियों के विपरीत होने के कारण 21 मई से वर्चुअल आयोजित किया गया था, जिसमें विद्यालय के शिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रकार की एक्टिविटियां क्रमशः फ्लावर मेकिंग, वैदिक मैथ, एंकरिंग,नॉन थर्मल कुकिंग, प्लांटिंग, प्रोजेक्ट मेकिंग, बेस्ट फ्रॉम वेस्ट, योग और मेडिटेशन, टेबल मैनर कराई गई। इस कैंप में विद्यालय के कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया था। 


अपनी पूरी लगन एवं आनंद के साथ समस्त कौशलो में अपनी रुचि दिखाते हुए वीडियो भी शेयर किए। कैंप के संदर्भ में विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय तथा सचिव अरूण कुमार सिंह कहा कि इस तरह के कैंप बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए अत्यंत आवश्यक है। विद्यालय समय समय पर विद्यार्थियों के लिए अनेक  प्रतियोगिता का आयोजन करता रहेगा। 


विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह ने वर्चुअल समर कैंप के सफलता पूर्वक संपन्न होने का श्रेय शिक्षकों देते हुए कहा ऑफलाइन की तुलना में ऑनलाइन बच्चों को किसी भी ऐक्टिविटी में समाहित करना अत्यंत कठिन कार्य है, किंतु विद्यार्थियों की उनके शिक्षकों के साथ सहभागिता यह सिद्ध करती है कि सभी ने यह कार्य पूरी मेहनत और लगन से किया। श्री सिंह ने कहा कि इस तरह के सफल कार्यक्रमों के लिए विद्यालय परिवार सदैव उत्साहित रहता है। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य न केवल पठन पाठन अपितु प्रत्येक क्षेत्र में विद्यार्थियों को विकसित करना है। उन्होंने सूचित करते हुए बताया कि कैंप समाप्त होते ही ऑनलाइन कक्षाएं पहले की भांति पुनः प्रारंभ हो जायेगी। पहले से निश्चित तिथि पर यूनिट टेस्ट शुरू होंगे।

Post a Comment

0 Comments