बलिया : 28067 प्रत्याशियों के भाग्य की मतपेटिका खुलनी शुरू


बलिया। जिले के 28067 प्रत्याशियों के भाग्य की मतपेटिका खुलनी शुरू हो चुकी है। हालांकि कुछ ब्लाकों की मतगणना अभी चालू नहीं हो सकी है। उम्मीद है कि एक बजे के बाद कुछ रूझान आने शुरू हो जायेंगे। 
बता दें कि जिले में जिला पंचायत सदस्य का 58, बीडीसी का 1441, प्रधान का 940 तथा ग्राम पंचायत सदस्य का 11,526 का पद है। 26 अप्रैल को हुए मतदान में 60.42 प्रतिशत मतदताओं ने बीडीसी 7264, प्रधान पद के 8550, जिला पंचायत सदस्य के 872 तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद के 11381 प्रत्याशियों को मत दिया था, जिसकी गणना रविवार की सुबह आठ बजे से जिले के 17 ब्लाकों में बने मतगणना स्थल पर की जा रही हैं। सभी मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों तथा समर्थकों की भीड़ जुटी है। कुछ देर के लिए बांसडीह में भीड़ बेकाबू हो गई। सुरक्षाकर्मियों ने जैसे-तैसे मेन गेट बंद किया। मतगणना स्थल पर अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित है। भीड़भाड़ पर भी रोक लगाने के लिए पुलिस सक्रिय है। 



इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

पंचायत चुनाव में कुछ राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। यहां नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के पुत्र रंजीत चौधरी, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के पुत्र आनंद चौधरी, पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल के पुत्र विनय अंचल जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनावी समर में हैं। इनके भी भविष्य का फैसला आज होगा।  

Post a Comment

0 Comments