To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

चंडीगढ़ एक्प्रेस की चपेट में आए कई वाहन, मचा कोहराम


लखनऊ। लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित शाहजहांपुर के हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार की सुबह चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम, ट्रेलर एवं दो बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ घायल हैं। वहीं, घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। 
कटरा थाना क्षेत्र के हुलासनगरा कॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह 05:06 बजे सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजरेगी। बाबजूद उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन गेट बंद नहीं हो सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों को टक्कर मारते हुए कुछ दूर जाकर रुकी। घटना से वहां पर अफरातफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। डीएम इन्द्रविक्रम सिंह, एसपी एस आनंद एवं सीओ तिलहर परमानंद पांडेय पहुंच गये। मृतकों में हुलासनगरा गांव के प्रेमपाल, तिलहर निवासी सिदाक़त, उनकी पत्नी गुलिस्ता एवं बेटे हमजा के रूप में पहचान हुई है। प्रेमपाल क्रॉसिंग पार कर खेत पर जा रहे थे, तभी ट्रेन की चपेट में आ गए, जबकि सिदाक़त बरेली की ओर से पत्नी एवं बेटे के साथ बाइक से आ रहे थे। हादसे के बाद ट्रेन एवं उसका इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। 

मृतकों के परिजनों को दो लाख की सहायता 

शाहजहांपुर हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने का अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। साथ ही सभी घायलों को समुचित इलाज उपलब्ध कराने के आदेश भी दिया है। 

Post a Comment

0 Comments