To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : यहां-यहां नहीं हुआ प्रधान पद के लिए मतदान, क्योंकि...


बलिया। नामांकन के बाद अलग-अलग गांवों में चार प्रत्याशियों के निधन की वजह से मतदान नहीं हो सका। नवानगर ब्लाक की बेलसरी में श्रीमती अकाली देवी पत्नी विजय शंकर, दुबहर ब्लाक अंतर्गत अड़रा में माधुरी सिंह पत्नी मनोज सिंह, सोहांव ब्लाक के मेड़वरा कला गांव में अश्विनी कुमार पांडेय, सीयर ब्लाक के तुर्तीपार में विमली देवी व हनुमानगंज ब्लाक के बनरही की शकुंतला देवी का निधन हो गया था। इस वजह से इन गांवों में प्रधान पद का मतदान नहीं हुआ। 

बवाल की सूचना पर पहुंचे डीएम-एसपी

बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोड़रहा उपरवार अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणछपरा मतदान केंद्र पर सोमवार को फर्जी मतदान को लेकर बवाल की सूचना पर जिलाधिकारी आदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा भारी फोर्स के 

साथ पहुंच गये। फोर्स देखते ही भीड़ भाग खड़ी हुई। जिलाधिकारी ने सभी प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं का जमकर क्लास लिया।उनकी फोटोग्राफी करवाई और चेताया कि बवाल हुआ तो सीधे अभिकर्ता ही जेल भेजे जाएंगे। दोपहर लगभग तीन बजे लक्ष्मण छपरा प्राथमिक विद्यालय पर भी जमकर बवाल हुआ था, जिसकी सूचना पर डीएम मय फोर्स वहां पहुंच गयी थी। कर्णछपरा में पहले से मौजूद एसपी भी लक्ष्मणछपरा पहुंच गए। शाम पांच बजे तक दोनों अधिकारी भारी फोर्स के साथ मतदान केंद्र पर मौजूद रहे।

छोटी-छोटी घटनाओं को छोड़ मतदान सकुशल संपन्न

विकासखंड मनियर में छिटपुट घटनाओं को छोड़ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो गया। कुछ देर के लिए एलासगढ़ ग्राम पंचायत में पत्थरबाजी किए जाने के कारण 2 घंटे के लिए चुनाव स्थगित रहा। उसके बाद उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्या, सीओ बांसडीह अशोक कुमार त्रिपाठी, थानाध्यक्ष मनियर शैलेश सिंह सहित अन्य अधिकारी पहुंचकर पुनः मतदान शुरू कराये। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत  अहिरौली, बड़ागांव में भी प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प की सूचना मिली।पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में ली है। ग्राम पंचायत सरवार ककरघट्टी पर देर तक मतदाताओं की लाइन लगी रही। कई बूथों पर कुछ परिवर्धन सूची की लिस्ट नहीं पहुंची थी। परिवर्धन सूची में वार्ड अलग तो मतदेय स्थल अलग था। 

Post a Comment

0 Comments