To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : कोरोना संकट में जज्बे के साथ कर्तव्यपथ पर डटे चिकित्सकों ने दी यह सलाह


बैरिया, बलिया। वैश्विक महामारी कोरोना ने मानवता का जड़ हिला कर रख दिया है। बावजूद इसके लोग लापरवाह है। मास्क सैनिटाइजर व दो गज की दूरी अपनाने में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोविड 19 का प्रोटोकाल का पालन नहीं होने से कोरोना का प्रसार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है, जो रोजाना ही समाज के लिए घातक होता जा रहा है।लोग बंगाल चुनाव के अलावा पांच राज्यों के चुनाव का उदाहरण देते हुए कोरोना को हल्के में ले रहे हैं। इधर, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी कोरोना को बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध हो रही है, क्योंकि प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए कोविड 19 के प्रोटोकाल का उल्लघंन कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। यह कोरोना के प्रसार में मददगार सिद्ध हो रहा है। ऐसे में कोरोना को हराने के लिए लोगों को जागरूक होकर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना ही होगा। कारण कि वास्तव में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन किया जाए तो कोरोना संक्रमण पर विजय पाया जा सकता है। 

                     डॉ देव नीति सिंह

कोरोना संक्रमण को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी डॉ देव नीति सिंह का कहना है कि लापरवाही के चलते संक्रमण और बढ़ा है। अगर लोग मास्क सैनिटाइजर और दो गज की दूरी बनाकर रहते तो कोरोना प्रसार में काफी कमी हुई होती। यह समय कोरोना से डरने का नहीं, बल्कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए उससे हिम्मत से लड़ने का है। कोरोना काल में हिम्मत का परिचय देना आवश्यक है।
                                 डॉ देव नीति सिंह

                     डॉ. एसएन पांडे 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर तैनात एसटीएस डॉ. एसएन पांडे स्वयं कोरोना परजिटिव है। बावजूद इसके अपने हिम्मत का परिचय देते हुए घर में होम कोरन्टाइन रहते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा का सारा काम काज ऑनलाइन करने में जुटे हुए हैं। दूरभाष पर पूछने पर बताया कि मैं हौसले से काम कर रहा हूं।कोरोना से डरने की नहीं, सतर्क होकर लड़ने की आवश्यकता है। कोरोना का डर नहीं पालना है। आने वाले कुछ ही समय में कोरोना हारेगा। उन्होंने लोगों को भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का आह्वान करते हुए कोरोना को हराने पर बल दिया है।
                                  डॉ. एसएन पांडे 


                       डॉ. सुमन मिश्र 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर तैनात चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन मिश्र ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा कोरोना की लड़ाई में जी जान लगाकर जुटा हुआ है। अस्पताल से लेकर क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम सूचना मिलते ही डोर पर पहुंचकर कोरोना की जांच करने में लगी हुई है। वहीं अस्पताल पर काफी दिनों से टीकाकरण का भी कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना को हराने में मदद करें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में लोगों ने सतर्कता से इस लड़ाई में साथ दिया तो शीघ्र ही कोरोना हारेगा और समाज स्वस्थ्य हो जायेगा।
                                   डॉ. सुमन मिश्र 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments