To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : डीएम-एसपी ने जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेटों को फिर से किया अलर्ट


बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन टाडा ने रविवार को गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। चुनाव के पहले व चुनाव के दिन उनकी क्या जिम्मेदारी है और उसका निर्वहन कैसे करना है, इसके बारे में विस्तार से बताया गया। कहा कि अगर कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है तो उसे पूछकर क्लियर कर लें। बाद में किसी प्रकार का कोई संशय नहीं होना चाहिए।


उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में पूरे मनोयोग से अपना दायित्व का निर्वहन करेंगे। मतदान प्रतिशत की सूचना हर दो घण्टे पर देते रहेंगे। व्हाट्सएप्प ग्रुप के जरिए सूचना का आसानी से आदान-प्रदान कर लेंगे। जितना बेहतर समन्वय रहेगा उतनी ही आसानी से चुनाव करा लेंगे।अगर कोई चुनाव के दिन कोई अराजकता करने की जुहर्रत करता है तो तत्काल फोन या व्हाट्सएप्प के जरिए सूचना दें। ऐसे लोगों पर बेहिचक कड़ी कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि टेंडर वोट व चैलेंज वोट को लेकर जो गाइडलाइन है, उसको जान लें। इस सम्बंध में जो आयोग के दिशा-निर्देश हैं, उसको लिखित रूप में सभी जोनल-सेक्टर को उपलब्ध करा दिया जाए।

कोविड को लेकर बरतें सावधानियां

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कहा कि कोविड के प्रति भी पूरी तरह सावधान रहना है। कैसे कोविड से बचा जा सकता है, इसके लिए प्रमुख सावधानियों को विस्तार से बताया। कहा, चुनाव के दौरान भी कर्मचारी या आम जनता को भी सावधानियां बताएं। मास्क सही से कोई नहीं लगाया है तो उसे जरूर टोकें। अपना बचाव करें और दूसरे को भी संक्रमण से बचाने को प्रयासरत रहें।

रूट चार्ट की हो पूरी जानकारी: एसपी

एसपी डॉ ताडा ने कहा कि सभी जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने रूट चार्ट की पूरी जानकारी हो जाए। इसके लिए दिए गए रूट चार्ट के अनुसार पहले से भ्रमण कर यह सुनिश्चित करा लें। चुनाव के दिन भी अगर कोई असुविधा हो तो सीधे मुझे भी बता सकते हैं। हर हाल में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराना है। इस दौरान एडीएम रामआसरे, एएसपी संजय कुमार थे।

Post a Comment

0 Comments